पति की अजीबोगरीब अर्जी- पत्नी नहीं नहाती, मुझे तलाक दिला दो प्लीज, जानिए

पटना के मसौढ़ी में एक पति ने पत्नी पर नहीं नहाने का आरोप लगाते हुए तलाक मांगा। लेकिन महिला आयोग ने दंपती के बीच समझौता करा दिया है। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 12:51 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 09:31 PM (IST)
पति की अजीबोगरीब अर्जी- पत्नी नहीं नहाती, मुझे तलाक दिला दो प्लीज, जानिए
पति की अजीबोगरीब अर्जी- पत्नी नहीं नहाती, मुझे तलाक दिला दो प्लीज, जानिए

पटना, जेएनएन। इस खबर को देने के पीछे हमारा मकसद किसी की निजी परेशानी का मजाक बनाना नहीं। इसलिए पहले ही बता दें कि खबर में पक्षकारों की पहचान उजागर नहीं की जा रही है। लेकिन मामला जरा हटकर है, इसलिए खबर तो बनती है।

पटना के मसौढ़ी थाना क्षेत्र में एक पति ने पत्नी पर यह आरोप लगाकर तलाक की अर्जी दी कि पत्नी नहाती नहीं है और ना ही बाल धोती है। उसके बदन से बदबू आती है जिससे वह उसके साथ नहीं रह सकता। हालांकि, महिला आयोग ने दोनों के बीच समझौता करा परिवार को टूटने से बचा लिया है।

गंदा रहने के कारण पत्‍नी को घर से भगाया
महिला आयोग में पहली बार एेसा मामला सामने आया, जिसमें वैवाहिक रिश्ते के बीच साफ-सफाई मुद्दा बना। शादी के एक साल के भीतर एक पति ने अपनी पत्नी को इसलिए मारपीट कर घर से भगा दिया कि वह कई दिनों तक नहाती नहीं थी। उसने तलाक की अर्जी यह बताते हुए दी कि पत्नी के शरीर से बदबू आती है।

पत्‍नी ने महिला आयोग में दी अर्जी
पति से प्रताड़ित विवाहिता ने महिला आयोग में घरेलू हिंसा की शिकायत की। इसके बाद महिला आयोग से पति को नोटिस भेजा। नोटिस मिलने के बाद मंगलवार को पति महिला आयोग पहुंचा और उसने बताया कि पत्नी के शरीर से बदबू आती है। वह कई दिनों तक नहीं नहाते हैं और नहीं नहाने से बालों में जू हो गया था। नहाने के लिए शैम्पू देता हूं तो वह उससे चादर धो लेती है। यही नहीं घर के काम में भी वह हाथ  नहीं बंटाती है।

प‍ति-पत्‍नी ने कही ये बात
पति ने बताया कि दोनों की शादी एक साल पहले ही हुई है और शादी के बाद से ही पत्‍नी के गंदे रहने से परेशान है।  इस कारण दोनों के बीच अक्सर झगड़ा और मारपीट होती रही है। पति का कहना था कि झूठ बोलकर उसकी शादी की गई। वहीं पत्नी का कहना है कि वह मायके में भी एेसे ही रहती थी।

महिला आयोग ने करा दिया समझौता
महिला आयोग ने दोनों की बातें सुनीं और पति-पत्नी के बीच समझौता करा दिया। पति-पत्नी को अब अप्रैल में बुलाया गया है। साथ ही आयोग ने पति को आदेश दिया है कि वह पत्‍नी का इलाज कराए।

chat bot
आपका साथी