पटनाः खेल-खेल में ऐसी बात पर उलझे बच्चे कि मां-बाप निकाल न पाए हल, पुलिस को करना पड़ा फोन

Child Dispute In Home लॉकडाउन में अपराधी भी जहां हैं वहीं लॉक हैं। पिछले 10-12 दिनों में लूट डकैती चोरी छिनतई से लेकर वाहन चोरी की शिकायतों में काफी कमी आई है। लेकिन घरेलू विवाद के मामले कम नहीं हुए।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:53 PM (IST)
पटनाः खेल-खेल में ऐसी बात पर उलझे बच्चे कि मां-बाप निकाल न पाए हल, पुलिस को करना पड़ा फोन
पटना में मामूली बात पर बच्चों के बाद उनके स्वजन भी भिड़ गए। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: लॉकडाउन में अपराधी भी जहां हैं, वहीं लॉक हैं। पिछले 10-12 दिनों में लूट, डकैती, चोरी, छिनतई से लेकर वाहन चोरी की शिकायतों में काफी कमी आई है। लेकिन, घरेलू विवाद के मामले कम नहीं हुए। पिछले 10 दिनों में दो दर्जन से अधिक शिकायतें थानेदार के फोन पर या आवेदन के जरिए पुलिस तक पहुंची। ऐसे मामलों में पुलिस पहले फोन पर ही समझाकर मामला खत्म कराने का प्रयास कर रही है। काउंसलिंग के लिए भी एक टीम काम कर रही है। टीम ऐसे मामलों में केस दर्ज करने की बजाए मौके पर पहुंच सुलह-समझौता कराने में जुटी है। वहीं अब बच्चों के विवाद में बड़े भी आपा खो दे रहे हैं। पटना में एक ऐसा मामला सामने आया है। 

खेल-खेल में बिगड़ गई बात, पुलिस को किया फोन 

पटना के कमला नेहरू नगर में कुछ दिन पूर्व ही मोबाइल में गेम खेलने को लेकर दो बच्चों में विवाद हो गया। बच्चों के विवाद में मां-बाप आपस में उलझ गए। बात थाने तक पहुंच गई। पुलिस ने फोन पर शिकायत सुनी। कुछ देर बाद पीडि़त थाने पहुंच गए। पुलिस उनका आवेदन लेने के बाद दोबारा फोन कर समझाने लगी। मामला शांत हो गया। दूसरे दिन भी पुलिस ने फॉलोअप किया।

कोरोना पीडि़त पत्नी की देखभाल का करना पड़ा इंतजाम 

महिला थाने में एक महिला ने फोन किया। आरोप था कि वह कोरोना संक्रमित है। घर में उसकी देखभाल करने को कोई नहीं है। पति बाहर रहते हैं, जो फोन करने के बाद भी आने में असमर्थता जाहिर कर रहे हैं। इस बात को लेकर दंपती के बीच फोन पर बहस हुई थी। पुलिस ने उसके पति से संपर्क किया। फोन पर समझाने के बाद पति ने अपने रिश्तेदार महिला को घर पर भेजा। दो दिन बाद वह खुद लौट आया। इसके बाद पुलिस पीडि़ता को लगातार फोन कर हाल जानती रही।

chat bot
आपका साथी