एम्स पटना में वैक्सीन का मानव परीक्षण आज से

एम्स पटना में कोरोना वैक्सीन का मानव परीक्षण सोमवार से शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:24 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 01:24 AM (IST)
एम्स पटना में वैक्सीन का मानव परीक्षण आज से
एम्स पटना में वैक्सीन का मानव परीक्षण आज से

पटना फुलवारीशरीफ। एम्स पटना में कोरोना वैक्सीन का मानव परीक्षण सोमवार से शुरू हो जाएगा। चिकित्साधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि एम्स प्रशासन ने परीक्षण के लिए यह 9471408832 जारी किया था। नंबर जारी होते ही खुद पर वैक्सीन परीक्षण के लिए दिनभर मोबाइल की घटियां बजती रहीं। पहले दिन रविवार को लगभग 50 से ज्यादा फोन आया। फिलहाल मानव परीक्षण के लिए 10 लोगों का चयन किया गया है। चयनित 10 लोगों का सोमवार को स्वास्थ्य परीक्षण होगा। परीक्षण रिपोर्ट में पूरी तरह स्वस्थ आने वाले पर ही वैक्सीन का डोज दिया जाएगा। विशेषज्ञों के अनुसार डोज लेने वाले को दो से तीन घटे डॉक्टर की निगरानी में रखा जाएगा। उसके बाद उसे घर भेजा जा सकता है। आइसीएमआर व भारत बायोटेक द्वारा निíमत वैक्सीन का मानव परीक्षण के लिए एम्स पटना में 5 विशेषज्ञों की टीम गठित की गई। जो इस परीक्षण की पूरी तरह निगरानी करेंगे।

संसू, फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में कोविड समíपत अस्पताल का बैनर रविवार को लगा दिया गया। पटना एम्स पूरी तरह से कोविड 19 डेडिकेटेड अस्पताल बन गया है। अब यहा सिर्फ कोरोना संक्रमितों का ही इलाज किया जायेगा। इमरजेंसी सेवाएं अभी पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके साथ ही यह भी लिखा गया है कि एम्स एक कोविड समíपत अस्पताल है व अन्य जानकारिया दी गयी हैं। पटना एम्स में पॉजिटिव महिला ने किया दो घटे तक ड्रामा, भर्ती लेने पर हुई शात

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में रात 11 से 1 बजे तक एक महिला ने डॉक्टर, स्टाफ, गार्डो व अन्य लोगों को काफी परेशान किया। वह हर लोगों को छूने के लिए दौड़ रही थी और लोग डर से भाग रहे थे। इसके बाद स्थानीय पुलिस को बुलानी पड़ी। एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि रात को आइजीआइएमएस से आठ संक्रमित मरीज को पटना एम्स रेफर किया गया था। एम्स में बेड की कमी की वजह से भर्ती नहीं लिया जा रहा था। इसी में एक संक्रमित महिला ने सभी को छूने के लिए दौड़ रही थी। कह रही थी कि अगर मुझे भर्ती नहीं लिया गया तो सभी को छू कर संक्रमित कर देंगे। अंतत: महिला को एम्स में भर्ती लेने पर मामला शात हुआ।

chat bot
आपका साथी