बेगूसराय में दिनदहाड़े स्‍वर्ण व्‍यवसायी के घर भीषण डकैती, महिलाओं को दुष्‍कर्म की धमकी देकर छीने गहने

बेगूसराय में बेखौफ आधा दर्जन डकैतों ने नगर थाना से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर रविवार की सुबह-सुबह 50 लाख से अधिक की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी पुत्र को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:35 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:51 AM (IST)
बेगूसराय में दिनदहाड़े स्‍वर्ण व्‍यवसायी के घर भीषण डकैती, महिलाओं को दुष्‍कर्म की धमकी देकर छीने गहने
बेगूसराय में दिन के उजाले में भीषण डकैती। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। बेगूसराय में बेखौफ आधा दर्जन डकैतों ने नगर थाना से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर रविवार की सुबह-सुबह 50 लाख से अधिक की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने व्यवसायी पुत्र राजीव मंडल को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया।  परिवार के सभी सदस्यों के मुंह पर टेप बांध के उसकी भी जमकर पिटाई की। लूटपाट के दौरान डकैतों ने जेवरात का पता पूछने के लिए घर की महिलाओं को दुष्कर्म की धमकी दी और तीन बैग में रखे जेवरात लेकर फरार हो गए। जाते-जाते अपराधी स्वर्ण व्यवसायी के स्वजनों का आधा दर्जन मोबाइल किचन के पानी भरे सिंक में डाल दिया।

दो घंटे तक उत्‍पात मचाते रहे बदमाश

मिली जानकारी के अनुसार आदर्श वस्त्रालय एवं बजरंग आभूषणालय के मालिक कपिलेश्वर मंडल के घर में सुबह छह बजे घुसे बदमाशों ने करीब दो घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। बदमाशों के जाने के बाद स्वजनों के हल्ला करने पर आसपास के लोग जुटे, जिसके बाद घायल व्यवसायी पुत्र राजीव मंडल को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में स्वजनों ने बताया कि सुबह करीब छह बजे गेट खटखटाने पर उन लोगों को लगा कि नौकरानी आई है। जिसके बाद गेट खोलते ही हथियार से लैश दो नकाबपोश बदमाश अंदर घुस गए तथा अपने-अपने कमरे में सोए सभी लोगों को उठाकर मुंह में टेप एवं हाथ-पैर बांधने के बाद बंधक बना लिया तथा पिटाई शुरू कर दी। इस बीच एक बदमाश ने फोन करके तीन-चार और नकाबपोश बदमाशों को बुलाया लिया।

सभी बदमाशों ने घर में मौजूद कपिलेश्वर मंडल, उनकी पत्नी, पुत्र, पुत्री और छोटे-छोटे बच्चों की जमकर पिटाई करनी शुरू कर दी। काफी आरजू-मिन्नत के बाद भी बदमाशों ने कुछ नहीं सुना तथा चाबी के लिए लगातार मारपीट करते रहे। करीब दो घंटे तक उत्पात मचाने के बाद बदमाश घर के सभी अलमीरा और गोदरेज का ताला तोड़कर भारी मात्रा में आभूषण और नगद सहित 50 लाख से अधिक की संपत्ति लेकर फरार हो गए हैं। बदमाशों के भागने के बाद स्वजनों के हल्ला करने पर आसपास के लोग जुटे तथा बंधक बनाए गए सभी लोगों को खोल कर गंभीर रूप से घायल राजीव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

फिलहाल स्वजन कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं, जांच पड़ताल के बाद ही लूटे गए रकम का सही तरीके से पता चल सकेगा। इधर जिला मुख्यालय के पॉश इलाके में सुबह-सुबह हुई इस भीषण वारदात से व्यवसायी एवंं आम लोगों में दहशत का माहौल है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरीके से थाना से कुछ ही दूरी पर और खासकर मेन बाजार में अपराधियों ने इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया है यह कहीं ना कहीं पुलिस का इकबाल खत्म होने का सबसे बड़ा सबूत है। फिलहाल नगर थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी