Horrible Road Accident: पटना के रामकृष्‍णनगर में कार ने सात लोगों को कुचला, गुस्‍साई भीड़ का पुलिस पर हमला

Breaking News बिहार की राजधानी पटना में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। रामकृष्‍णनगर में बाईपास रोड पर मंगलवार की सुबह हुए हादसे के बाद गुस्‍साए लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया जिसमें कई सिपाही घायल हुए हैं। सड़क हादसे में भी कई लोगों की मौत हो गई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:07 AM (IST)
Horrible Road Accident: पटना के रामकृष्‍णनगर में कार ने सात लोगों को कुचला, गुस्‍साई भीड़ का पुलिस पर हमला
पटना में हुआ है भीषण सड़क हादसा। जागरण

फुलवारी शरीफ (पटना), संवाद सूत्र। Road Accident In Patna: पटना के रामकृष्णनगर थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास स्थित सोरंगपुर मंदिर के पास मंगलवार की अल सुबह तेज रफ्तार कार ने मार्निंग वाक पर निकले रिटायर्ड बैंक कर्मी सहित सात राहगीरों को रौंद दिया। दुर्घटना में पूर्वी रामकृष्णनगर निवासी 65 वर्षीय घनश्याम त्रिवेदी की मौके पर मौत हो गई। वह मूल रूप से नालंदा के सिघौंला के निवासी थे। दुर्घटना में धीरज कुमार, प्रिंस कुमार, बेगूसराय के अरुण मणिकांत, कृष्णा प्रसाद, विक्रम कुमार समेत छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें उपचार के लिए पीएमसीएच भेज दिया गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि दुर्घटना में घनश्याम के अलावा एक अन्य जख्मी की अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो हुई है। हालांकि पुलिस की मानें तो उसके बारे में पीएमसीएच से लेकर पोस्टमार्टम हाउस से भी जानकारी जुटाई गई, लेकिन दूसरे की मौत की पुष्टि नहीं हुई।

मंदिर के पुजारी ने बचाई कार सवार लोगों की जान

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग जुट गए और कार के पीछे दौड़ने लगे। चालक ने कार भगाने के दौरान दो से तीन गुमटियों में टक्कर मार दी। कार एक गड्ढे में फंस गई। आक्रोशित लोग कार सवार चालक व उसके साथी को दबोचकर पिटाई करने लगे। किसी तरह चालक और उसका साथी भीड़ से बचकर पास के मंदिर में जा छिपे। भीड़ को मंदिर की तरफ आते देख पुजारी ने गेट बंद कर दिया। घटना की सूचना पाकर रामकृष्णानगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस मंदिर में छिपे दोनों युवकों को गिरफ्तार कर थाने ले जा रही थी। यह देख स्थानीय लोगों ने दोनों युवकों को भीड़ के हवाले करने की मांग कर पुलिसकर्मियों से हाथापाई करने लगे। इस दौरान एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। भीड़ ने पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया।

तीन थानों की पुलिस पहुंची तो सामान्‍य हुई स्थिति

थोड़ी देर में आसपास के थानों की पुलिस और गांधी मैदान व बाईपास यातायात थाने की पुलिस भी पहुंच गई। किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया। दोनों कार सवार युवकों को ट्रैफिक थाना लाया गया। तीन घंटे बाद स्थिति सामान्य हुई। पुलिस कार चालक और उसके साथी को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई। कार चालक की पहचान सगुना मोड़ मंगलम इंक्लेव निवासी राजेश आजाद और दूसरे की गोपाल कुमार सिंह के रूप में हुई है। राजेश को कार मालिक बताया जा रहा है। रामकृष्णनगर थानाध्यक्ष जहांगीर आलम खान ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि घनश्याम के अलावा सिपारा निवासी एक अन्य युवक की अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई। हालांकि दूसरे की मौत की कहीं से पुष्टि नहीं हुई।

धनबाद से पटना आ रही थी कार, चालक को आ गई झपकी

मंगलवार की अहले सुबह धनबाद से पटना आ रही आइ-20 कार (बीआर 01 डीबी-6001) बाईपास के पास अनियंत्रित हो गई। कार की रफ्तार अधिक थी। साइकिल सवार धीरज और उनके बेटे प्रिंस को रौंद दिया। फिर बाइक सवार और स्कूटी सवार को टक्कर मार दी। बेगूसराय के अरुण मणिकांत अपने पुत्र का पास के अस्पताल में उपचार कराने आये थे। वह उस समय मंदिर में पूजा करके निकल रहे थे, तभी कार ने उन्हें भी रौंद दिया। बताया जा रहा है कि कार चालक को झपकी आ गई थी, जिसकी वजह से कार अनियंत्रित हो गई।

दस फीट हवा में उछल गया साइकिल सवार युवक

कार की स्पीड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जख्मी धीरज साइकिल सहित दस फीट हवा में उछल गए थे। उनके भाई अनिल कुमार ने बताया कि वह बेटा प्रिंस को लेकर घर लौट रहे थे। दुर्घटना में उनकी कमर और हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई हैं।

यातायात और रामकृष्णनगर थाने में दो मामले दर्ज

मामले में पुलिस ने दो मामले दर्ज किए। एक मामला यातायात थाना में कार चालक के खिलाफ दर्ज किया गया है। दूसरा मामला रामकृष्णनगर थाना में पुलिस पर हमला करने एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का हुआ है। पुलिस ने इस मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों को नामजद करते हुए 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी