Vikas Dubey News: माेस्‍ट वांटेड विकास दूबे को ले बिहार में हाई अलर्ट, बॉर्डर इलाके में चौकसी तेज

Vikas Dubey News यूपी के कानपुर में डीएसपी समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में वांछित यूपी के कुख्यात विकास दूबे को लेकर बक्सर पुलिस हाई अलर्ट पर है। उसकी तलाश तेज है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 11:41 PM (IST)
Vikas Dubey News: माेस्‍ट वांटेड विकास दूबे को ले बिहार में हाई अलर्ट, बॉर्डर इलाके में चौकसी तेज
Vikas Dubey News: माेस्‍ट वांटेड विकास दूबे को ले बिहार में हाई अलर्ट, बॉर्डर इलाके में चौकसी तेज

बक्सर, जेएनएन। यूपी के कानपुर में डीएसपी समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में वांछित यूपी के कुख्यात विकास दूबे को लेकर बक्सर पुलिस हाई अलर्ट पर है। बलिया और गाजीपुर से लगने वाली सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। यूपी पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर होटलों पर भी निगाह है। बता दें कि आज ही बिहार के डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने चुनौती दी है कि विकास दूबे बिहार आकर दिखाए। उन्‍होंने यहां तक कहा कि यदि विकास दुबे बिहार की सीमा में घुस आया, तब उसे अच्छी तरह पता चलेगा कि बिहार पुलिस और यहां की एसटीएफ क्या होती है?

पुलिस ने सूची की है जारी

कानपुर में हुई वारदात में आरोपित विकास के अलावा उसके 18 साथियों की सूची यूपी पुलिस ने जारी की है। सूची में श्यामू वाजपेयी, छोटू शुक्ला, जेसीबी चालक मोनू, जहान यादव, शशिकांत पंडित, शिव तिवारी, विष्णु पाल यादव, राम सिंह, रामू वाजपेयी आदि हैं। यूपी पुलिस को शक है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए वे सभी पड़ोसी राज्यों में छिप सकते हैं। आरक्षी अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि यूपी की घटना के बारे में सभी थाना प्रभारियों को पता है और वे अलर्ट हैं।

यूपी के बाहुबलियों का बक्सर से पुराना कनेक्शन

यूपी के बाहुबलियों का बक्सर से पुराना कनेक्शन रहा है और कई बार बड़े मामले में वहां के अपराधी पुलिस से बचने के लिए यहां शरण लेते रहे हैं। 2005 में यूपी में चर्चित विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद शूटरों ने बक्सर में पनाह ली थी। 2016 में मायावती को अपशब्द बोलने में आरोपित दयाशंकर ङ्क्षसह को पकडऩे के लिए यूपी पुलिस एड़ी-चोटी एक कर दी थी। दयाशंकर बक्सर में छिपे मिले थे। 

खास बातें  बलिया और गाजीपुर से लगने वाली सीमा पर कड़ी चौकसी होटलों पर भी रखी जा रही निगाह विधायक कृष्णानंद के शूटर ने भी यहीं ली थी पनाह दयाशंकर सिंह पकड़ा गया था चीनी मिल से

chat bot
आपका साथी