वाहनों के ओवरटेक से एनएच व सेतु पर लगता रहा जाम

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर बाईपास से लेकर नंदलाल छपरा के बीच जाम लगा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 01:22 AM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 01:22 AM (IST)
वाहनों के ओवरटेक से एनएच व सेतु पर लगता रहा जाम
वाहनों के ओवरटेक से एनएच व सेतु पर लगता रहा जाम

पटना सिटी : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर बाईपास से लेकर नंदलाल छपरा के बीच तथा महात्मा गांधी सेतु पर वाहनों के ओवरटेक करने से बुधवार को दिनभर वाहनों की गति रुकती रही। रह-रह कर जाम लगता रहा। सेतु के पश्चिमी लेन पर टेंपो समेत कई वाहनों के खराब होने से भी जाम लगा। वहीं, अशोक राजपथ पर जगह-जगह गड्ढे खुदा होने के कारण पूरे दिन कई जगहों पर जाम लगा। इसमें फंसे लोग परेशान हुए। तैनात पुलिसकर्मी जाम को दिनचर्या मान लापरवाह नजर आए। एनएच पर जाम के कारण ट्रकों एवं बसों की कतार लगी रही। छोटे वाहनों एवं बाइक द्वारा ओवरटेक कर आगे निकलने की होड़ में जाम और भी गंभीर होता रहा। गांधी सेतु के सिगल पश्चिमी लेन पर बाइक ने ओवरटेक कर वाहनों के परिचालन को बाधित किया। तैनात पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि एनएच व गांधी सेतु पर जाम अब हर दिन की समस्या बन गयी है। उच्च स्तरीय पहल से ही इस समस्या का हल संभव है।

एनएच-98 पर लापरवाही के कारण पांच दिनों में भी नहीं भरा गया गड्ढे

गड्ढे में धंसा ट्रक, गाड़ियों की लग गई कतार

पाइप मरम्मत के बाद शनिवार से शुरू होगा काम : प्रोजेक्ट प्रबंधक

संसू, फुलवारीशरीफ : शहरवासियों को अभी तीन से चार दिनों तक जाम से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है। बुधवार को सुबह से लगा जाम शाम होते-होते विकराल रूप ले लिया। शहीद भगत सिंह चौक के नजदीक लीकेज पाइप मरम्मत के लिए खोदे गये बीच सड़क पर गड्ढे में अनीसाबाद से आ रहा ट्रक धंस गया। ट्रक के धंसने से एनएच 98 पर आवागमन ठप हो गया और शाम होते-होते गाड़ियों की कतार लग गई। देर शाम गलियों में भी जाम लग गया। पुलिस और ट्रैफिक जवानों जाम खत्म कराने में जुटे रहे। अनीसाबाद से फुलवारीशरीफ तक तीन किलोमीटर की दूरी तय करने में दो से तीन घंटे लग रहे थे।

नगर परिषद के जल अपूर्ति अभियंता मो जियाउल हक ने बताया कि लीकेज की मरम्मत कर दी गई है। खोदे गये गड्ढे को भरने और पक्कीकरण करने का काम एनएच का है।

एनएच-98 के एजेंसी के प्रोजेक्ट प्रबंधक जिग्नेश उपाध्याय ने कहा कि ट्रैफिक एसपी ने शनिवार और रविवार को पक्कीकरण करने की अनुमति दी है।

chat bot
आपका साथी