पटना सिटी सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों में दिखा उत्‍साह

Corona Vaccination Update News in Hindi पटना सिटी के सदर अस्‍पताल और एनएमसीएच में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया है। टीकाकरण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों में काफी उत्‍साह का माहौल है। पहले चरण में केवल स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों को ही टीका लगाया जाना है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:32 PM (IST)
पटना सिटी सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों में दिखा उत्‍साह
पटना में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। श्री गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल में शनिवार को कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ अनुमंडल अधिकारी मुकेश रंजन ने किया। अस्पताल परिसर स्थित नर्सिंग स्कूल में बने टीकाकरण केंद्र पर सबसे पहले सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ पशुपति प्रसाद सिंह एवं अस्पताल प्रबंधक शब्बीर खान ने टीका लगवाया। इनके साथ अभी तक  16 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगाया गया है। उन्होंने बताया कि टीका लेने के दौरान तथा 30 मिनट बिताने के बाद किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया शरीर में नहीं हुई। कोई इंफेक्शन सामने नहीं आया। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों से निसंकोच होकर टीका लेने की अपील किया।

प्रोत्साहन के लिए एसडीओ ने स्वास्थ्य कर्मियों को माला पहनाई। अधीक्षक ने बताया कि सदर अस्पताल के 200 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना टीका के लिए अपना निबंधन पोर्टल पर कराया है। प्रथम चरण में इनमें से 99 कर्मियों को टीका दिया जाना है। इसके लिए वैक्सीन का 16 वायल अस्पताल को उपलब्ध कराया गया है। प्रत्येक मोबाइल में दस-दस टीका है। टीकाकरण के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह देखा गया। उन्होंने टीका लगवाने के बाद खुद को बिल्कुल सामान्य बताया।

एनएमसीएच में भी कोरोना टीकाकरण शुरू

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नशा मुक्ति इकाई में बने वैक्सीन सेंटर में कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है। प्रथम दिन राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा एक सौ स्वास्थ्य कर्मियों की सूची प्राप्त हुई है। प्राचार्य डॉ हीरालाल महतो और अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने फीता काटकर इस अभियान की शुरुआत की। इनके नेतृत्व में टीकाकरण अभियान चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन समाप्त होते ही इस अभियान की शुरुआत कर दी गई। प्राचार्य एवं अधीक्षक का कहना है कि रजिस्ट्रेशन कराने वाले 100 स्वास्थ्य कर्मियों में से कुछ ही पहुंचे हैं। अन्य का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शाम 5:00 बजे तक कोरोना का टीका लगाया जाएगा। रविवार को अवकाश रहेगा। सोमवार से एनएमसीएच की नशा मुक्ति इकाई स्थित दो केंद्र और कम्युनिटी मेडिसिन स्थित एक केंद्र पर एक साथ टीकाकरण शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी