बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा, गोपालगंज सदर अस्‍पताल बनेगा माडल, 31 करोड़ से बदलेगी व्‍यवस्‍था

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Minister of Health Department Mangal Pandey) ने कहा है कि राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में गोपालगंज सदर अस्पताल को जिले का माडल अस्पताल (Model Hospital) बनाया जाएगा।

Vyas ChandraSat, 25 Sep 2021 05:35 PM (IST)
प्रेस वार्ता करते स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय, साथ में मंत्री जनक राम। जागरण

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Minister of Health Department Mangal Pandey) ने कहा है कि राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था दुरुस्‍त करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में गोपालगंज सदर अस्पताल को जिले का माडल अस्पताल (Model Hospital) बनाया जाएगा। इसको लेकर निविदा का कार्य पूरा कर लिया गया है। सदर अस्पताल में हर बेड पर पाइप लाइन से आक्सीजन की सप्लाई करने के साथ कई नए बदलाव किए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री शनिवार को शहर में स्थित सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे। प्रेसवार्ता में सूबे के खनन एवं भूतत्व मंत्री जनक राम भी मौजूद रहे।

हर बेड पर आक्‍सीजन पाइपलाइन की होगी व्‍यवस्‍था 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि माडल जिला अस्पताल में सौ बेड की व्यवस्था की जाएगी। जिला माडल अस्पताल को बनाने में 31 करोड़ 44 लाख रुपये की लागत आएगी। इस दिशा में जल्द की काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने को लेकर लगातार निर्देश देते रहते हैं। स्वास्थ्य सेवा बेहतर करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का भी सहयोग रहता है। उन्होंने कहा कि जिले की सभी छह विधानसभा क्षेत्र में 75 लाख रुपये की लागत से अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों की दशा ठीक किया जाएगा।

पीएचसी को अपग्रेड कर बनाया जाएगा सीएचसी 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि जिले के बरौली, पंचदेवरी व फुलवरिया पीएचसी को अपग्रेड कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाएगा। पीएचसी को सीएचसी में अपग्रेड करने मेंं सरकार 35-35 लाख रुपये खर्च करेगी। उन्होंंने कहा कि चिकित्सकों के ओपीडी मेंं समय से नहीं बैठने की शिकायत मिल रही है। ड्यूटी से गायब हो जाने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रेस वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, अमरेश राय, रवि प्रकाशमणि त्रिपाठी, रानी देवी सहित तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.