ओमिक्रोन को लेकर गोपालगंज में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, बड़े शहर से आने वालों का होगा कोविड टेस्ट

ओमिक्रोन को लेकर गोपालगंज का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है। जिले के सभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर बड़े शहरों के आने वाले लोगों की नियमित कोरोना टेस्ट करने का निर्देश दिया गया है। पॉजिटिव पाए जाने पर ओमीक्रोन जांच के लिए सैंपल पटना भेजा जाएगा।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:30 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:30 PM (IST)
ओमिक्रोन को लेकर गोपालगंज में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, बड़े शहर से आने वालों का होगा कोविड टेस्ट
गोपालगंज में ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन अलर्ट। सांकेतिक तस्वीर

गोपालगंज, जागरण संवाददाता। देश के बड़े शहरों में ओमिक्रोन वायरस के दस्तक देने के बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है। राज्य सरकार के निर्देश के बाद सोमवार को सदर अस्पताल में ओमिक्रोन को लेकर प्रभारी सिविल सर्जन ने डीपीएम व अन्य चिकित्सकों के साथ बैठक कर सभी व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश दिया। साथ ही सभी पीएचसी प्रभारी को जिले के सभी बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर बड़े शहरों के आने वाले लोगों की नियमित कोरोना जांच करने का निर्देश दिया। साथ ही अगर कोई मरीज कोरोना पाजिटिव पाया जाए तो उसके सैंपल को ओमिक्रोन जांच के लिए पटना भी भेजा जाएगा। 

बैठक के बाद प्रभारी सिविल सर्जन केके मिश्रा ने बताया ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सक व पदाधिकारी के साथ सोमवार को एक बैठक कर सदर अस्पताल व हथुआ अनुमंडल के अस्पताल की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। साथ ही आक्सीजन प्लांट के साथ अन्य प्रकार की सभी व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया। उन्होने बताया कि सभी पीएचसी प्रभारी को यह निर्देश दिया गया कि जिले के सभी रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड जहां दूसरे प्रदेश व देश से लोग आते है। वहां स्वास्थ्य कर्मी को तैनात किया जाए। साथ ही दूसरे प्रदेश के आने वाले लोगों की अनिवार्य रूप से कोरोना जांच किया जाए। जांच के दौरान अगर कोई पाजिटिव पाया जाता है तो उसका सैंपल ओमिक्रोन जांच के लिए पटना भेजा जाएगा। इसके साथ ही कई बिंदु पर भी चर्चा किया गया। 

एक माह में मिले पांच पॉजिटिव मरीजों के सैंपल को भेजा गया पटना 

गोपालगंज। तुर्की से घर लौटे हथुआ के एक दंपती का बीते छह नवंबर को कोरोना जांच कराया गया था। जांच के दौरान उनकी रिपोर्ट पाजिटिव रही। जिसके बाद उनके सैंपल को ओमिक्रोन जांच के लिए पटना भेजा गया है। इसके साथ ही अन्य तीन पाजिटिव सैंपल भी पटना भेजे गए है। इसकी जानकारी प्रभारी सीएस डा. केके मिश्रा ने दी। उन्होंने बताया कि ओमिक्रोन जांच की व्यवस्था जिले में नहीं होने के कारण कोरोना पाजिटिव मरीजों के सैंपल को पटना भेजा जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ओमिक्रोन वायरल को लेकर सरकार के द्वारा अभी कोई गाइड लाइन नहीं आया है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग अपने स्तर से पूरी तरह से अलर्ट है। 

chat bot
आपका साथी