फ्रेंडशिप डे पर पटना के ये ठिकाने हो सकते हैं बेस्‍ट, दूर की सैर का मूड हो तो ये खबर पढ़कर कर लें प्‍लान

Happy Friendship Day 2021 अंतरराष्‍ट्रीय मित्रता दिवस एक अगस्‍त दिन रविवार को है। इस खास मौके पर लोग अपनी दोस्‍ती को तरोताजा बनाने के लिए घूमने-फिरने का प्‍लान बनाने में लगे हैं। आप पटना और पटना से दूर बिहार के किन स्‍थानों पर अपनी खुशियों को और बढ़ा सकते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 12:59 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 09:13 AM (IST)
फ्रेंडशिप डे पर पटना के ये ठिकाने हो सकते हैं बेस्‍ट, दूर की सैर का मूड हो तो ये खबर पढ़कर कर लें प्‍लान
पटना शहर का एक पार्क। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Happy Friendship Day 2021: दोस्‍ती करने और दोस्‍ती को सेलिब्रेट करने का खास मौका अंतरराष्‍ट्रीय मित्रता दिवस (International Friendship Day 2021) इस बार एक अगस्‍त दिन रविवार को है। इस खास मौके पर लोग अपनी दोस्‍ती को तरोताजा बनाने के लिए घूमने-फिरने का प्‍लान बनाने में लगे हैं। कोविड गाइडलाइन की बंदिशों और सरकार की ओर से पाबंदियों के कारण इस बार ऐसे ठिकानों की उपलब्‍धता थोड़ी कम हो गई है। हम आपको यहां बताएंगे कि आप पटना और पटना से दूर बिहार के किन स्‍थानों पर अपनी खुशियों को और बढ़ा सकते हैं।

सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक करें पटना के पार्कों की सैर

बिहार की राजधानी पटना में तमाम पार्क हैं, जहां आप फ्रेंडशिप डे को इंज्‍वाय कर सकते हैं। हालांकि यह जानना आपके लिए जरूरी है कि पार्क केवल सुबह छह बजे से दोपहर के 12 बजे तक ही खुल रहे हैं। पटना के इको पार्क, नवीन सिन्हा स्मृति पार्क, पुनाईचक पार्क, शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क समेत पटना पार्क प्रमंडल के तमाम पार्कों में के साथ ही राजवंशी नगर स्थित एनर्जी पार्क और फ्रेजर रोड स्थित बुद्ध स्मृति पार्क की भी सैर कर सकते हैं।

बुद्ध स्‍मृति पार्क में वक्‍त गुजारने का भी मौका

पटना जंक्‍शन के ठीक सामने स्थित बुद्ध स्मृति पार्क सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोला जा रहा है। यहां पर प्रति दर्शक 20 रुपये प्रवेश शुल्क लिया जाता है। कोरोना संक्रमण की वजह से फिलहाल बुद्ध स्तूप का दर्शन नहीं कर सकते हैं, लेकिन यहां के म्यूजियम का भ्रमण कर सकते हैं। म्यूजियम में भ्रमण करने के लिए अलग से 40 रुपये के टिकट लेने होता है। पटना का गोलघर तो बंद है, लेकिन इसके परिसर में स्थित पार्क का दर्शक दीदार कर सकते हैं। इसके लिए 10 रुपये का प्रवेश शुल्क है। गोलघर पार्क परिसर में आप वक्त गुजार सकते हैं। सोमवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन आप यहां आ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी