जिम ट्रेनर गोलीकांड : तकनीकी अनुसंधान से अपराधियों तक पहुंचने में जुटी पुलिस

कदमकुआं थाना क्षेत्र में जिम ट्रेनर पर फायरिग मामले में पुलिस को अपराधियों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। पुलिस की मानें तो गैर पेशेवर अपराधियों ने जिम ट्रेनर पर जानलेवा हमला किया। बदमाश कई दिनों से जिम ट्रेनर को गोली मारने की ताक में थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 02:46 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 02:46 AM (IST)
जिम ट्रेनर गोलीकांड : तकनीकी अनुसंधान से अपराधियों तक पहुंचने में जुटी पुलिस
जिम ट्रेनर गोलीकांड : तकनीकी अनुसंधान से अपराधियों तक पहुंचने में जुटी पुलिस

पटना । कदमकुआं थाना क्षेत्र में जिम ट्रेनर पर फायरिग मामले में पुलिस को अपराधियों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। पुलिस की मानें तो गैर पेशेवर अपराधियों ने जिम ट्रेनर पर जानलेवा हमला किया। बदमाश कई दिनों से जिम ट्रेनर को गोली मारने की ताक में थे। इसके लिए उन्होंने बकायदा रेकी भी की थी, लेकिन अवसर नहीं मिल रहा था। आखिरकार, शनिवार को अपराधी विक्रम सिंह को गोली मारने में सफल रहे थे। अपराधियों की पहचान के लिए घटना स्थल सहित इलाके के लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज पुलिस खंगाल रही है। इस काम में पुलिस की तीन टीम को लगाया गया है। तकनीक अनुसंधान के साथ ही पुलिस संदिग्ध अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पटना सहित अन्य शहरों में छापेमारी कर रही है। हालांकि, इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है।

माना जा रहा है कि आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही पुलिस डाक्टर दंपती पर कार्रवाई का कोई निर्णय लेगी। फिलहाल, पुलिस ने डाक्टर दंपती को पटना से बाहर जाने से मना कर रखा है। सीटी एसपी सेंट्रल अबंरीश राहुल ने कहा कि कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। उसके आधार पर दबिश दी जा रही है। बहुत जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

----------

ट्रेनर विक्रम सिंह

का वीडियो वायरल

गोलीबारी में घायल विक्रम सिंह का इंटरनेट मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा। इसमें विक्रम कह रहे हैं कि डाक्टर की पत्नी खुशबू सिंह काफी समय से उनके पीछे पड़ी थीं। इसका पता चलने पर डा. राजीव सिंह ने उन्हें जान से मरवाने की धमकी थी। वहीं, खुशबू सिंह ने भी हत्या की धमकी दी थी। वीडियो में वह बता रहे हैं कि करीब एक साल पहले वे डाक्टर के घर पर व्यायाम सिखाने जाते थे। पैसे के लेन-देन को लेकर उनका वहां आना जाना बंद हो गया। इसके बाद से खुशबू सिंह सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें परेशान करने लगी थीं। तीन महीने पहले डा. राजीव ने उनकी मां के मोबाइल फोन पर उन्हें जान से मरवाने की बात कही थी।

--------

पुलिस कर रही है गुमराह

विक्रम के भाई सचिन सिंह ने कहा कि इस मामले में पुलिस उन्हें और लोगों को गुमराह कर रही है। पुलिस सही दिशा में जांच नहीं कर रही है। बयान और स्पष्ट सुबूत के बावजूद डाक्टर राजीव और उनकी पत्नी खुशबू को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। पुलिस ने हिरासत में लेने के बावजूद राजनीतिक दबाव में आकर डाक्टर दंपती को छोड़ दिया। पिता हरे राम सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपितों को बचाने की कोशिश में लगी है। इसके कारण अभी तक इस मामले में ना तो गोली मराने वाले और ना ही उस शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने उन्हें भेजा था। यहां तक कि पुलिस घटना स्थल का सीसीटीवी फुटेज भी परिवार वालों को नहीं दिखाया है।

-------------

आरोप बेबुनियाद : डा. राजीव

डा. राजीव कुमार सिंह ने विक्रम के सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि गोली कांड में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है। किसी और ने किसी वजह से गोली मारी होगी। डाक्टर के मुताबिक, गत वर्ष फरवरी में विक्रम सिंह से मुलाकात हुई थी। उसके बाद उनके बच्चे डांस की ट्रेनिग लेने जिम ट्रेनर के पास जाते थे। कोरोना के बाद उनका उनके घर पर आना जाना शुरू हुआ। बाद में उन्होंने और उनकी पत्नी ने भी विक्रम की देखरेख में व्यायाम करना शुरू कर दिया था। इसी बीच विक्रम ने उनकी पत्नी से रुपये उधार लिए थे। उसके बाद जिम ट्रेनर से उनके घर आना बंद कर दिया। रुपये लैटाने की बात पर उनकी विक्रम के साथ बहस तो हुई, लेकिन हत्या करवाने की धमकी उन्होंने कभी नहीं दी। यही नहीं पत्नी खुशबू द्वारा ब्लेड से हमला की बात भी पूरी तरह से झूठी है। यदि उनपर हमला हुआ था और वह खुशबू से दूरी बनाना चाहते थे तो विक्रम ने पुलिस में मुकदमा दर्ज क्यों नहीं करवाया। उन्होंने 11 सौ फोन काल के बारे में सफाई दी कि लाक डाउन के कारण वे और उनके बच्चे फोन से विक्रम से डांस और व्यायाम का टिप्स लेते थे।

------------

क्या है पूरा मामला

गत शनिवार की सुबह लोहा सिंह गली इलाके में हथियारबंद बदमाशों ने जिम ट्रेनर विक्रम सिंह को पांच गोलियां मारीं। पीएमसीएच में उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है।

chat bot
आपका साथी