बिहारः दूल्हन लाने निकले दूल्हे ने कार को फूल-माला से सजा तोड़ा लॉकडाउन, पड़ गया महंगा

बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रसाद देखते हुए सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है। अब शादी-विवाह में 50 की जगह 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति है। इसके बाद भी लोग नियम उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के बक्सर में हुआ।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:10 AM (IST)
बिहारः दूल्हन लाने निकले दूल्हे ने कार को फूल-माला से सजा तोड़ा लॉकडाउन, पड़ गया महंगा
बक्सर में लॉकडाउन गाइडलाइन के उल्लंघन पर दूल्हे की गाड़ी को रोके पुलिस।

जागरण संवाददाता, डुमरांव (बक्सर): बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रसाद देखते हुए सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है। संक्रमण के मामले कम होते देख लॉकडान की अवधि को विस्तार देते हुए 25 मई कर दिया गया है। इसके साथ ही 15 मई तक जारी की गई गाइडलाइन में संशोधन करते हुए शादी-विवाह में 50 की जगह अब 20 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जा रही है। इसके बाद भी लोग नियम उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के बक्सर में हुआ। 

चुकानी पड़ी पांच सौ रुपये की राशि

शुक्रवार को स्थानीय नगर में एक दूल्हे राजा को शादी से पहले कोविड-19 गाइडलाइन की अनदेखी के कारण पुलिस प्रशासन को पांच सौ रुपये जुर्माना की राशि चुकानी पड़ी। दरअसल फूलों से सजी गाड़ी पर बैठे दूल्हे राजा और इनके खासमखास मस्ती और खुशियों के बीच कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे थे। कार में फिजिकल डिस्टेंसिंग की बात तो दूर कई लोगों के चेहरे पर मास्क तक नहीं था।

अचानक पड़ी दूल्हे की गाड़ी पर नजर

इसी दौरान डुमरांव गोला रोड के समीप गाइडलाइन का पालन करा रहे नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार, महिला सब इंस्पेक्टर स्मृति कुमारी और नगर परिषद के बड़ा बाबू दुर्गेश कुमार सिंह सहित काफी संख्या में पुलिस बल के जवानों की नजर दूल्हे की गाड़ी पर पड़ी। दूल्हे की गाड़ी में बैठे लोग खुलेआम कोविड-19 गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे थे। पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो नगर प्रशासन के द्वारा न सिर्फ पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला गया, बल्कि क्षमता से अधिक बैठे लोगों को नीचे उतार कर शादी रचाने जा रहे दूल्हे को आइंदे ऐसी गलती नहीं करने की चेतावनी दी गई। सनद रहे कि शादी की उमंग में लोग न तो मास्क लगा रहे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे है। अधिकतर लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करते दिखते हैं।

chat bot
आपका साथी