Government Jobs in Bihar: बिहार में डॉक्‍टरों की होगी बंपर बहाली, जानिए योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

बिहार में डॉक्‍टरों की होगी बंपर बहाली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

Government Jobs in Bihar बिहार में जल्‍दी ही डॉक्‍टरों की बंपर बहाली होने जा रही है। बिहार स्‍टेट हेल्‍थ सोसायटी ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके लिए क्‍या है योग्यता और कैसे करें आवेदन जानिए इस खबर में।

Amit AlokSat, 15 May 2021 06:05 AM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Government Job in Bihar कोरोनावायरस के संक्रमण काल (CoronaVirus Pandemic Era) के दौरान बिहार में डॉक्‍टरों की बंपर बहाली (Bumper Recruitment of Doctors) होने जा रही है। बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी (Bihar State Health Society) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officers) के एक हजार पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्‍य डॉक्‍टर इन पदों के लिए बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्‍यर्थी को एमबीबीएस (MBBS) डिग्रीधारी तथा सामान्‍य वर्ग के लिए अधिकतम 55 साल तक की उम्र का होना चाहिए। बहाली के लिए अभ्‍यर्थियों का चुनाव साक्षात्‍कार (Interview) के माध्‍यम से हाेगा तथा चुने गए अभ्‍यर्थियों को बहाली पर 65 हजार रुपये प्रति महीने का वेतन मिलेगा।

जानिए शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा

आवेदन करने वाले डॉक्‍टर को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलोपैथ में स्‍नातक की डिग्री (एमबीबीएस) होनी चाहिए। सामान्‍य (General) वर्ग के आवेदक की उम्र 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्‍य पिछड़ा वर्ग (OBC) के आवेदकों को अधिकतम उम्र सीमा में तीन वर्ष तथा अनुसूचित जाति व जनजाति (SC & ST) के आवेदकों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।

साक्षात्‍कार के जरिए किया जाएगा चयन

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्‍कार की प्रक्रिया से गुजरना होगा। उन्‍हें अपने शैक्षणिक कागजात (Educational Papers) के साथ निर्धारित तिथि को समय पर साक्षात्‍कार में उपस्थित होना पड़ेगा। साक्षात्‍कार के लिए 14, 17 और 21 मई 2021 की तिथि निधारित की गई है।

वेतन और बहाली के जिले को भी जानिए

बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार चुने गए अभ्यर्थियों को बहाली के बाद 65 हजार रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा। उनकी नियुक्ति पटना, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, मधुबनी, लखीसराय, कैमूर, मधेपुरा, नालंदा, पूर्णिया, शेखपुरा, नवादा, रोहतास, खगड़िया और किशनगंज सहित राज्‍य के अन्य जिलों व शहरों में की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.