Sarkari Naukri in Bihar : डाक विभाग में मैट्रिक पास के लिए बंपर बहाली, आवेदन के लिए आज आखिरी मौका

Sarkari Naukri in Bihar अपने गांव और घर के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का शानदार मौका भारतीय डाक विभाग लेकर आया है। बिहार के अलग-अलग जिलों में ग्रामीण डाक सेवक के 1850 पदों के लिए आनलाइन आवेदन करने का आज आखिरी मौका है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 10:49 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 10:24 AM (IST)
Sarkari Naukri in Bihar : डाक विभाग में मैट्रिक पास के लिए बंपर बहाली, आवेदन के लिए आज आखिरी मौका
बिहार में डाक विभाग में हो रही बंपर बहाली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Government Job in Post Office: अपने गांव और घर के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का शानदार मौका भारतीय डाक विभाग लेकर आया है। बिहार के अलग-अलग जिलों में ग्रामीण डाक सेवक के 1850 पदों के लिए आनलाइन आवेदन करने का आज आखिरी मौका है। इन पदों के लिए 27 अप्रैल से 26 मई तक आवेदन मंगाए गए थे, लेकिन बाद में अंतिम तिथि 14 जुलाई तक बढ़ा दी गई। मैट्रिक पास युवा इन पदों के लिए घर बैठे या किसी साइबर कैफे से आवेदन कर सकते हैं। इस खबर में आपको भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी हर जानकारी और आवेदन के लिए डायरेक्‍ट लिंक मिलेगा। इसके बाद आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं होगी। हमारी सलाह है कि आवेदन करने से पहले विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन को ठीक तरह से पढ़ कर समझ लें।

तीन चरणों में कर सकते हैं आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया आनलाइन पूरी की जानी है। यह प्रक्रिया तीन चरणों में संपन्‍न होगी। सबसे पहले रजिस्‍ट्रेशन, उसके बाद शुल्‍क का भुगतान और आखिर में आवेदन सबमिट करने का विकल्‍प मिलेगा। हर प्रक्रिया को पूरा करने के दौरान पूरी सावधानी बरतें और देख लें कि हर सूचना आप सही-सही दे रहे हैं। इससे पहले आपको उन स्‍थलों की सूची भी देख लेनी चाहिए, जहां ग्रामीण डाक सेवक की बहाली होनी है। आवेदन के लिए आधार नंबर, मोबाइल नंबर और ईमेल आइडी का होना जरूरी है। शुल्‍क भुगतान और आनलाइन के लिए आपको अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर मालूम होना चाहिए।

रजिस्‍ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें - https://telanganapostalcircle.in/gdsonlinec3p7/Registration_A.aspx

शुल्‍क भुगतान के लिए यहां क्लिक करें - https://appost.in/onlinefee/

आनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें - https://indiapostgdsonline.in/gdsonlinec3p7/reference.aspx

इन डाकघरों में होनी है बहाली - सूची देखने के लिए क्लिक करें

भर्ती की पूरी नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें - Notification

बिहार के प्राय: सभी जिलों में हैं रिक्तियां

विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक बिहार के प्राय: सभी जिलों में रिक्तियां हैं। बेगूसराय में दो, भागलपुर में 10, कटिहार में पांच, मुंगेर में छह, नालंदा में 12, नवादा में पांच, पूर्णिया में 15, सहरसा में नौ और करीब 25 पदों पर बहाली होनी है। जिले में किस डाकघर के अंतर्गत रिक्ति है, इसकी पूरी जानकारी आपको डाकघरों की सूची देखने से मिल सकेगी। अगर आपके गांव के पास भी कोई रिक्ति है तो यह आपके लिए काफी बेहतर मौका हो सकता है।

chat bot
आपका साथी