Gold Rate: सोना और चांदी की कीमत त्‍योहार की आहट के साथ बढ़ने लगी, यहां देखें पटना का ताजा रेट

Gold Silver Rate in Patna सराफा कारोबारियों का कहना है कि धनतेरस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। साथ लग्न की बुकिंग भी चल रही है। सामान्य ग्राहकी भी मद्धिम रफ्तार से चल रही है। कुल मिलाकर सराफा बाजार इस समय मजबूत दिखाई दे रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:49 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:36 PM (IST)
Gold Rate: सोना और चांदी की कीमत त्‍योहार की आहट के साथ बढ़ने लगी, यहां देखें पटना का ताजा रेट
Latest Gold, Silver Price in Patna: सोना और चांदी की कीमत में लगातार हो रहा इजाफा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Gold Rate in Patna Market: सराफा बाजार में मंगलवार को भी तेजी का सिलसिला जारी रहा। पटना में चांदी का भाव मंगलवार को 100 रुपये प्रति किलो मजबूत हो गया। साथ ही सोना का भाव भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम और बढ़ गया। धनतेरस और लग्न की बुकिंग में तेजी आने से सोना और चांदी के भाव में इस समय मजबूती देखने को मिल रही है। सामान्य ग्राहकी भी मद्धिम रफ्तार से चल रही है। चांदी का भाव आज 100 रुपये प्रति किलो मजबूत होकर 64,900 रुपये पर पहुंच गया। एक दिन पूर्व सोमवार को भी चांदी का भाव 1700 रुपये प्रति किलो मजबूत हुआ था।

इस तरह से दो सत्रों के कारोबार में चांदी का भाव 1800 रुपये प्रति किलो मजबूत हो चुका है। सोना बिठूर का भाव आज 100 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हो कर 49,100 रुपये पर पहुंच गया। इसी तरह से सोना 22 कैरेट का भाव भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हो कर 48,950 रुपये पर पहुंच गया। एक दिन पूर्व सोमवार को भी सोना का भाव 650 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हुआ था। इस तरह से दो सत्रों के कारोबार में सोना का भाव 750 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हो गया है।

सराफा कारोबारियों का कहना है कि धनतेरस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। साथ लग्न की बुकिंग भी चल रही है। सामान्य ग्राहकी भी मद्धिम रफ्तार से चल रही है। कुल मिलाकर सराफा बाजार इस समय मजबूत दिखाई दे रहा है। सराफा कारोबारी विमल गुप्ता ने कहा कि आगामी दिनों में सोना और चांदी का भाव और मजबूत हो सकता है। आगे धनतेरस और दीपावली की खरीदारी चलेगी। इसके बाद लग्न शुरू हो जाएगा। वैवाहिक आभूषणों की खरीदारी निकलने से भी सोना और चांदी का भाव मजबूत होगा। सोना का भाव 50,000 रुपये प्रति दस ग्राम से आगे निकल सकता है। इसी तरह से चांदी का भाव 70,000 रुपये प्रति किलो तक जा सकता है।

chat bot
आपका साथी