Gold Rate Today: पटना में आठ दिन से ठहरी हुई है सोना और चांदी की कीमत, यहां जानें आज का भाव

Gold Rate Today बिहार में लॉकडाउन के साथ ही सोना और चांदी के भाव भी ठहर गये हैं। बाजार पर लगी पाबंदियों ने सोना और चांदी के भाव को भी लॉक कर रखा है। तीन मई से अब तक कीमतों में कोई घट-बढ़ देखने को नहीं मिली है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 01:21 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 01:21 PM (IST)
Gold Rate Today: पटना में आठ दिन से ठहरी हुई है सोना और चांदी की कीमत, यहां जानें आज का भाव
लॉकडाउन ने सोना और चांदी की कीमत पर लगाया ब्रेक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Gold Rate Today: बिहार में लॉकडाउन के साथ ही सोना और चांदी के भाव भी ठहर गये हैं। बाजार पर लगी पाबंदियों ने सोना और चांदी के भाव को भी लॉक कर रखा है। स्थिति यह है कि तीन मई से अब तक कीमतों में कोई घट-बढ़ देखने को नहीं मिली है। बाजार का शटर गिरा हुआ है और लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है। तीन मई को सोना बिठूर का भाव 49,200 रुपये और सोना 22 कैरेट का भाव 49050 रुपये प्रति 10 ग्राम था। इसी तरह से चांदी का भाव भी 70, 200 रुपये प्रति किलो पर था। बुधवार को भी सोना और चांदी का भाव यही रहा।

सराफा बाजार बंद रहने से पड़ा तेजी पर असर

विक्रेताओं का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से सराफा बाजार बंद है। इससे पहले भी सप्ताह में तीन दिन ही दुकानें खुल रहीं थीं। शादियों की तिथियां भी आगे बढ़ा दी गयी हैं। इस वजह से बाजार खामोश है। बीते नौ दिनों से कीमतों में कोई उतार- चढ़ाव नहीं आया है।

लगन में उम्‍मीद के अनुरूप नहीं रहा कारोबार

आभूषण विक्रेताओं का कहना है कि वेडिंग सीजन की तैयारी बड़े स्तर पर की गई थी, लेकिन बिक्री नहीं निकली। यहां तक कि जो ग्राहक आर्डर दिए थे वे आभूषण लेने के लिए भी दुकानों तक नहीं पहुंचे। आगे बाजार की क्या स्थिति क्या रहेगी, यह इस बात पर निर्भर करता है कि निर्धारित समय पर लॉकडाउन खत्म होता है या नहीं।

शेयर बाजार में तेजी से भी पड़ रहा असर

कोरोना की भयावह स्थिति के बीच भी शेयर बाजार की मजबूती से सोना-चांदी की कीमत पर असर पड़ा है। पिछले साल ऐसी ही हालात में जब शेयर बाजार भरभरा कर गिर गया था तो सोना की कीमत बेतहाशा बढ़ गई थी। निवेशक सोना और चांदी में निवेश को प्राथमिकता देने लगे थे।

chat bot
आपका साथी