Gold Price: सराफा बाजार में मिश्रित रुख, सोने का दाम हुआ कम, चांदी के भाव में मामूली उछाल

अगर आपने इस त्योहारी सीजन ज्वैलरी खरीदने की सोची है तो आपके लिए राहत भरी खबर है। स्थानीय सराफा बाजार में शुक्रवार को चांदी के भाव में 700 रुपये प्रति किलो का उछाल आ गया। वहीं दूसरी ओर सोना का भाव 50 रुपये प्रति दस ग्राम नीचे आया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:02 PM (IST)
Gold Price: सराफा बाजार में मिश्रित रुख, सोने का दाम हुआ कम, चांदी के भाव में मामूली उछाल
चांदी के भाव में 700 रुपये प्रति किलो का उछाल आ गया।

पटना, जेएनएन। अगर आपने इस त्योहारी सीजन ज्वैलरी खरीदने की सोची है तो आपके लिए राहत भरी खबर है। स्थानीय सराफा बाजार में शुक्रवार को चांदी के भाव में 700 रुपये प्रति किलो का उछाल आ गया है। वहीं दूसरी ओर सोना का भाव 50 रुपये प्रति दस ग्राम नीचे आया। 

पटना सराफा बाजार में आज चांदी के दाम में 700 प्रति किलो की बढ़त

पटना सराफा बाजार में आज चांदी 700 रुपये प्रति किलो की बढ़त के साथ 62,200 रुपये पर पहुंच गई। एक दिन पूर्व चांदी के भाव में 1500 रुपये प्रति किलो की गिरावट आई थी। इधर सोना का भाव 50 रुपये प्रति दस ग्राम नीचे आकर 52,350 रुपये पर आ गया। एक दिन पूर्व इसमें 200 रुपये की नरमी दर्ज की गई थी। आभूषण विक्रेताओं का कहना है कि सराफा बाजार में वैश्विक उतार-चढ़ाव का असर है।

कुछ जरूरी बातें

62,200 रुपये प्रति किलो ग्राम पर पहुंचा चांदी का भाव

50 रुपये नरमी के साथ सोने का भाव 52,350 रुपये पर खुला 

----------------------------------------------------------

सोने और चांदी के भाव में तीव्र उतार-चढ़ाव

त्योहारों को लेकर घरेलू मांग तो निकल रही है लेकिन यह उम्मीद के अनुरूप नहीं है। सोने और चांदी के भाव में तीव्र उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तल्खी बनी हुई है। इससे ग्राहकी में उम्मीद के अनुरूप वृद्धि नहीं हो रही है।

सराफा बाजार में आई रौनक

सराफा बाजार के सूत्रों का कहना है कि लगन की ग्राहकी निकल रही है, इसी के दम पर बाजार में कुछ रौनक है। त्योहारी मांग पिछले साल की तुलना में बहुत कम है, फिर भी लोग खरीदारी कर रहे हैं। सामान्य ग्राहक बाजार से अभी भी दूरी बनाए हुए हैं। धनतेरस और दीपावली पर ऑफर भी पेश किए हैं, इससे आंशिक रूप से ही ग्राहकी बढ़ाने में मदद मिल रही है। उम्मीद है कि धनतेरस तक सोना और चांदी में यही स्थिति बनी रहेगी। 

chat bot
आपका साथी