Gold and Silver Rate Patna: वैवाहिक आभूषणों की मांग के बीच सोना हुआ सस्ता, जानें चांदी का दाम

चांदी के भाव में 200 रुपये प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि सोना का भाव पूर्व स्तर पर स्थिर रहा। वैवाहिक आभूषणों की इस समय अच्छी मांग निकल रही है। चांदी का भाव आज 200 रुपये प्रति किलो लुढ़ककर 67600 रुपये पर आ गया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 06:13 PM (IST)
Gold and Silver Rate Patna: वैवाहिक आभूषणों की मांग के बीच सोना हुआ सस्ता, जानें चांदी का दाम
पटना में सोने का दाम कम हो गया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : स्थानीय सराफा बाजार में गुरुवार को मिलाजुला रुख रहा। चांदी के भाव में 200 रुपये प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि सोना का भाव पूर्व स्तर पर स्थिर रहा। वैवाहिक आभूषणों की इस समय अच्छी मांग निकल रही है। चांदी का भाव आज 200 रुपये प्रति किलो लुढ़ककर 67,600 रुपये पर आ गया। सोना बिठूर का भाव आज 50,500 रुपये, और सोना 22 कैरेट का भाव 50,350 रुपये प्रति दस ग्राम पर स्थिर रहा। 

लाइटवेट आभूषणों की खरीदारी अच्छी होने से बाजार में रौनक

सराफा कारोबारियों का कहना है कि बाजार में वैवाहिक आभूषणों की खरीदारी चल रही है। लाइटवेट आभूषणों की खरीदारी अच्छी होने से बाजार में रौनक बनी हुई है। सोना और चांदी के भाव में सीमित दायरे में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है लेकिन बाजार के मजबूत रहने से आगे कीमतों में और उछाल आ सकता है। लग्न का मुहूर्त 14 दिसंबर तक तक है। इस दौरान सोना और चांदी के भाव में तेजी बनी रह सकती है।

आभूषणों की बिक्री उम्मीद से बेहतर निकल रही


सराफा व्यवसायी बिमल राय ने कहा कि फिलहाल सीमित दायरे में सोना व चांदी की कीमतों में उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है। हालांकि सराफा बाजार मजबूत है। आभूषणों की बिक्री उम्मीद से बेहतर निकल रही है। इसलिए आने वाले दिनों में कीमतों में मजबूती बनी रह सकती है। सोना का भाव 51,000 रुपये प्रति दस ग्राम के आगे जा सकता है।

ग्राहकों की दिलचस्पी हालमार्क आभूषणों के प्रति ज्यादा 

इसी तरह से चांदी का भाव भी 1000 रुपये प्रति किलो तक बढ़ सकता है। ग्राहकों की दिलचस्पी हालमार्क आभूषणों के प्रति ज्यादा देखने को मिल रही है। हालमार्क अनिवार्य होने के बाद बाजार का माहौल बदला है। साथ ही हालमार्क लाइसेंस लेने वाले दुकानदारों की भी संख्या बढ़ी है। फिलहाल वैवाहिक मांग को देखते हुए बाजार में रौनक रहने की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी