Gold And Silver Rate Patna: चांदी के दाम में बड़ी गिरावट, सोना भी हुआ सस्ता; जानें ताजा रेट

सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। चांदी का भाव 1300 रुपये प्रति किलो नीचे आ गया। इसी तरह से सोना के भाव में भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम की नरमी आई। त्योहारी खरीदारी कमजोर पड़ने से बाजार में इस समय सुस्ती है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 04:50 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 04:50 PM (IST)
Gold And Silver Rate Patna: चांदी के दाम में बड़ी गिरावट, सोना भी हुआ सस्ता; जानें ताजा रेट
चांदी के दाम में बड़ा राहत मिली है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : स्थानीय सराफा बाजार में गुरुवार को सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। चांदी का भाव 1300 रुपये प्रति किलो नीचे आ गया। इसी तरह से सोना के भाव में भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम की नरमी आई। त्योहारी खरीदारी कमजोर पड़ने से बाजार में इस समय सुस्ती है। इसके साथ ही कीमतों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। चांदी का भाव आज 1300 रुपये प्रति दस ग्राम गिरकर 60,300 रुपये पर आ गया। एक दिन पूर्व बुधवार को भी चांदी के भाव में 400 रुपये प्रति किलो की गिरावट आई थी। इस तरह से मात्र दो सत्रों के कारोबार में ही चांदी के भाव में 1700 रुपये प्रति किलो की गिरावट आ चुकी है।

सोना के भाव में भी आज 100 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। सोना बिठूर का भाव 100 रुपये प्रति दस ग्राम लुढ़ककर 48,000 रुपये पर आ गया। इसीतरह से सोना 22 कैरेट का भाव भी 100 रुपये प्रति दस ग्राम गिरकर 47850 रुपये पर आ गया। एक दिन पूर्व भी सोना के भाव में 50 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट दर्ज की गई थी। इस तरह से दो सत्रों के काराबार में सोना में भी 150 रुपये प्रति दस ग्राम की राहत मिल चुकी है। सराफा व्यवसायियों का कहना है कि इस समय त्योहारी मांग नहीं है। इसलिए आभूषणों की खरीदारी सुस्त है। घरेलू मांग कमजोर पड़ने से सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। एक सप्ताह तक सराफा बाजार में नरमी का दौरान बना रह सकता है। सरफा कारोबारी विकास गुप्ता ने कहा कि सोना और चांदी की कीमतों में गिरावट आने से सामान्य ग्राहकी में वृद्धि होने की उम्मीद बनी हुई है। साथ ही धनतेरस और लग्न की बुकिंग में भी इजाफा हो सकता है।

chat bot
आपका साथी