Gold Price Today: सोना और चांदी की कीमतों में उछाल, पटना के व्‍यवसायी बोले- त्‍योहार से बढ़ी मांग

Gold Rate Today त्‍योहारों की आहट के साथ ही सोना और चांदी की कीमत बढ़ने लगी है। पटना के सराफा बाजार (Patna Bullion Market) में साप्ताहिक कारोबार के अंतिम दिन शनिवार को चांदी के भाव में भारी तेजी दर्ज की गई। इसका भाव 1700 रुपये प्रति किलो बढ़ गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 07:29 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 07:29 AM (IST)
Gold Price Today: सोना और चांदी की कीमतों में उछाल, पटना के व्‍यवसायी बोले- त्‍योहार से बढ़ी मांग
पटना के बाजार में बढ़ी सोना और चांदी की कीमत। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। Gold Rate Today: त्‍योहारों की आहट के साथ ही सोना और चांदी की कीमत बढ़ने लगी है। पटना के सराफा बाजार (Patna Bullion Market) में साप्ताहिक कारोबार के अंतिम दिन शनिवार को चांदी के भाव में भारी तेजी दर्ज की गई। इसका भाव 1700 रुपये प्रति किलो बढ़ गया। इसके साथ ही सोना के भाव में भी 200 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई। बाजार में इस समय तीज की खरीदारी चल रही है। अगले महीने से त्‍योहारों का सिलसिला और तेज होगा, साथ ही लगन की खरीदारी भी शुरू होने की उम्‍मीद है। इसका असर सोना और चांदी की कीमत पर देखने को मिल सकता है।

चांदी 66 हजार के पार

चांदी का भाव 1700 रुपये प्रति किलो की बढ़त के साथ 66,500 रुपये पर पहुंच गया। एक दिन पूर्व चांदी के भाव में 400 रुपये प्रति किलो की नरमी आई थी। सोना बिठूर का भाव आज 200 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के साथ 49,200 रुपये पर पहुंच गया। इसी तरह से सोना 22 कैरेट का भाव भी 200 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त के साथ 49,050 रुपये पर पहुंच गया। एक दिन पूर्व शुक्रवार को सोना का भाव स्थिर था।

चांदी के भाव में 1700 की  तेजी, सोना भी 200 रुपये महंगा 66,500 प्रति किलो रुपये पर पहुंच गया चांदी का भाव 49,050 रुपये पर पहुंच गया सोना 22 कैरेट का भाव

कारोबारियों का कहना है कि वैश्विक बाजार में निचले स्तर पर निवेश में वृद्धि होने के साथ ही घरेलू बाजार के मजबूत होने से सोना और चांदी के भाव में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है। निवेश के साथ घरेलू खरीदारी में तेजी की वजह से कीमतों में वृद्धि को बल मिल रहा है। तीज और जीतिया पर्व पर सोने और चांदी की घरेलू मांग बढ़ जाती है। बाजार के जानकारों का कहना है कि जीतिया के त्योहार तक बाजार के मजबूत रहने के असार हैं। इसके बाद ग्राहकों को कुछ राहत मिल सकती है।

chat bot
आपका साथी