Gold & Silver Price Today: बिहार में चांदी के भाव में 200 रुपये की बढ़त, सोना पहले के स्तर पर स्थिर

Gold Silver Price Today बिहार में आज चांदी के भाव में दो सौ रुपये की बढ़त हुई। जबकि सोना पहले के स्तर पर ही स्थिर रहा। सराफा व्‍यवसायियों के अनुसार कुछ दिनों के दौरान जीतिया लाकेटों की बिक्री में तेजी आएगी। आगे लग्‍न के दौरान बाजार तेज होगा।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:18 PM (IST)
Gold & Silver Price Today: बिहार में चांदी के भाव में 200 रुपये की बढ़त, सोना पहले के स्तर पर स्थिर
बिहार के बुलियन बाजार की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। Gold & Silver Price Today बिहार के स्थानीय सराफा बाजार (Bullion Market) में साप्ताहिक कारोबार के पहले दिन सोमवार को मिलाजुला रुख देखने को मिला। चांदी (Silver) के भाव में 200 रुपये की बढ़त दर्ज की गई है। हालांकि, सोना (Gold) का भाव पूर्व स्तर पर स्थिर बना रहा। बाजार में इस समय सामान्य खरीदारी चल रही है।

सोना स्थिर तो चांदी के भाव में वृद्धि

बिहार में चांदी का भाव आज 200 रुपये प्रति किलो बढ़कर 61600 रुपये पर पहुंच गया। इसके पहले बीते शनिवार को चांदी के भाव में 2800 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी। सोना बिठूर का भाव आज 48,100 रुपये और सोना 22 कैरेट का भाव 47950 रुपये प्रति 10 ग्राम के पहले के स्तर पर स्थिर रहा।

सराफा बाजार में जीतिया की खरीदारी

सराफा बाजार में इस समय जीतिया की छिटपुट खरीदारी के बीच सामान्य ग्राहकी निकल रही है। सराफा कारोबारियों का कहना है कि आगामी दो से चार दिनों में जीतिया लाकेटों की बिक्री में तेजी आ जाएगी। साथ ही सोना और चांदी के भाव में तेजी आने की भी संभावना है। बाजार में डिजाइनर लाकेटों की मांग बनी हुई है।

सीमित दायरे में बाजार में घटबढ़ बनी रह सकती है।

त्योहार के साथ लग्न की अच्छी मांग की उम्मीद

पटना के सराफा कारोबारी विकास गुप्ता ने कहा कि घरेलू मांग में वृद्धि होने के साथ ही वैश्विक स्तर पर भी निवेश बढ़ सकता है। आगामी दिनों में त्योहार के साथ ही लग्न की भी अच्छी मांग निकलने की उम्मीद है। इसलिए सोना और चांदी के भाव में मजबूती आ सकती है। इसे देखते हुए निचले स्तर पर निवेश की गति बढ़ सकती है। माना जा रहा है कि धनतेरस तक चांदी का भाव 65,000 रुपये प्रति किलो से ऊपर जा सकता है। इसी तरह से सोना का भाव भी 50,000 रुपये प्रति दस ग्राम को पार कर सकता है।

chat bot
आपका साथी