दुर्गापूजा के मेले में द्विअर्थी भोजपुरी गीतों पर नर्तकियों ने लगाए ठुमके, मूकदर्शक बनी रही शेखपुरा पुलिस

रात भर डीजे बजाएंगे.. जैसे भोजपुरी गीतों पर माता के दरबार में ठुमके लगते रहे। मामला शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय का है। बरबीघा थाना क्षेत्र के बेलाव गांव में दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से सप्‍तमी की रात नर्तकियों का डांस कराया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 11:37 AM (IST)
दुर्गापूजा के मेले में द्विअर्थी भोजपुरी गीतों पर नर्तकियों ने लगाए ठुमके, मूकदर्शक बनी रही शेखपुरा पुलिस
भोजपुरी गीतों पर ठुमके लगातीं नर्तकियां। वायरल वीडियो का अंश

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। रात भर डीजे बजाएंगे.. जैसे भोजपुरी गीतों पर माता के दरबार में ठुमके लगते रहे। मामला शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय का है। बरबीघा थाना क्षेत्र के बेलाव गांव में दुर्गा पूजा कमेटी की ओर से सप्‍तमी की रात नर्तकियों का डांस कराया गया। तीन नर्तकियों ने इस दौरान द्वि‍अर्थी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए। इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग डांस का लुत्‍फ उठाते रहे। वे झूमते और पैसे उड़ाते दिखे। इसका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। हद तो यह कि वहां दुर्गा पूजा मेला में पुलिस की भी तैनाती थी। लेकिन पुलिस भी मूकदर्शक बनी रही। कई लोगों ने ऐसे आयोजन की निंदा की है। उनका कहना है कि एक ओर हम नारी शक्ति की पूजा कर रहे हैं तो दूसरी ओर नारी को इस रूप में देख और दिखा रहे हैं। 

पूजा समिति की ओर से किया गया था आयोजन

जानकारी के अनुसार बेलाव गांव दुर्गा पूजा समिति की ओर से नवरात्र के अवसर चार दिनों तक सांस्‍कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इसमें किसी दिन नाच तो कभी नाटक का आयोजन होता है। इसमें बड़ी संख्‍या में लोग आते हैं।  इसी क्रम में यहां सप्‍तमी की रात में नर्तकियों को बुलाया गया। दुर्गापूजा के अवसर पर नर्तकियों का डांस कराया गया। जबकि ऐसे कार्यक्रमों पर प्रशासन ने रोक लगा रखी है। कई बार मीडिया ब्रीफिंग में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि नर्तकियों का डांस कराया गया तो संबंधित समिति पर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन प्रशासन की चेतावनी बेअसर रही। इस संबंध में पूछे जाने पर बरबीघा के थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्रा ने बताया कि वहां के लोगों ने नाटक के नाम पर अनुमति मांगी थी। इसी बीच बार बालाओं का डांस आयोजित किया गया । इसकी सूचना उन्हें बाद में मिली। पहले दिन डांस आयोजित होने पर उन लोगों को चेतावनी दी गई है। इसके बाद भी दूसरे दिन यदि इस तरह का आयोजन हुआ होगा तो उन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

chat bot
आपका साथी