पटना में नवविवाहिता ने पति पर किया दुष्‍कर्म का केस, दूल्‍हे के घर वाले कह रहे कुछ और ही बात

पटना जिले के धनरुआ में एक नवविवाहिता ने अपने पति पर ही दुष्‍कर्म का केस दर्ज कराया है। इस मामले में युवक के परिजन जबर्दस्‍ती शादी कराने की बात कह रहे हैं। पुलिस दोनों के आरोपों की जांच करने में जुटी है।

Shubh Narayan PathakWed, 28 Jul 2021 12:56 PM (IST)
पटना में युवती ने पति पर दर्ज कराया दुष्‍कर्म का केस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

धनरुआ (पटना), संवाद सूत्र। पटना के युवक ने पास की गांव की युवती से प्‍यार का झांसा दिया, लगातार रिश्‍ता बनाया, लोगों के दबाव में शादी की और इसके बाद छोड़कर भाग निकला। अब उसके खिलाफ युवती ने दुष्‍कर्म का मामला दर्ज कराया है। मामला धनरुआ थाना अंतर्गत रेडबिगहा गांव का है। इस गांव के साहिल कुमार का प्रेम प्रसंग पास के गांव की युवती से दो साल से चल रहा था। 15 जुलाई को युवती के परिजनों ने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो उनकी शादी करा दी। हालांकि, शादी के बाद युवक बीच रास्ते ही युवती को चकमा देकर फरार हो गया।

इस मामले में पीडि़ता ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व युवक की मां, पिता व ननद पर मारपीट कर घर से भगाने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल चेकअप के लिए पटना भेज दिया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। दर्ज प्राथमिकी में रेडबिगहा गांव के संजीत कुमार के पुत्र साहिल कुमार पर आरोप लगाया गया है कि वह पीडि़ता के घर देर रात आता था और शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता था। 15 जुलाई को पीडि़ता के घर देर रात पहुंच गया।

इस बात की भनक पीडि़ता के स्वजन को लग गई। दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़कर उसी रात मसौढ़ी स्थित एक मंदिर में दोनों की शादी करा दी। शादी के अगले दिन पीडि़ता युवक साहिल के साथ  अपनी ससुराल रेडबिगहा गांव जाने के लिए निकली लेकिन युवक पेशाब करने के बहाने चकमा देकर फरार हो गया। आरोप है कि पीडि़ता युवक के घर गई तो उसकी मां सुनीता देवी, ननद खुशबू कुमारी, निधि कुमारी, ससुर संजीत कुमार ने लाठी डंडे से मारपीट कर भगा दिया। वहीं जबरन शादी के मामले में साहिल के पिता ने अपहरण कर जबरदस्ती शादी करने का मामला दर्ज किया था।

घटना की शुरुआत जून माह में उस वक्त हुई थी जब धनरुआ पुलिस रात्रि गश्ती में निकली हुई थी। उसी वक्त दोनों को पभेड़ा बाजार की लिंक सड़क पर सुनसान जगह में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा था। पुलिस दोनों को पकड़कर थाने ले आई थी। चार दिन के बाद युवक साहिल को बांड भराकर छोड़ा गया था। बांड में साहिल ने कहा था कि वह युवती से किसी प्रकार का कोई रिश्ता नहीं रखेगा। इधर करीब एक माह बाद ही युवक को  पीडि़ता के घर में ही आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया और दोनों की शादी कराई गई।

क्या कहते हैं प्रभारी थाना अध्यक्ष :

प्रभारी थानाध्यक्ष पप्पू कुमार ने बताया कि पीडि़ता द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के मामले में केस दर्ज किया गया है। पीडि़ता को मेडिकल चेकअप के लिए पटना भेजा गया है। बुधवार को न्यायालय में बयान दर्ज कराया जाएगा। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.