कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाइए और घर ले जाइए टीवी, फ्रि‍ज, बिहार के मंत्री ने कही यह बात

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोविड-19 की दूसरी डोज लेने वाले को लक्की ड्रा के माध्यम से टीवी फ्रिज मिक्सर ग्राइंडर कुकिंग गैस सिलिंग फैन कंबल आदि दिए जाएंगे। इसके लिए तिथि तय कर दी गई है।

Vyas ChandraThu, 25 Nov 2021 07:42 AM (IST)
कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने पर उपहार पाने का मौका। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Corona Vaccination in Bihar: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने कहा कि बिहार में कोविड-19 की दूसरी डोज लेने वाले को लक्की ड्रा के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल आदि दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की दूसरी खुराक में वृद्धि लाने के उद्देश्य से तय तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रा (लाटरी) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा। मंगल पांडेय ने कहा कि लक्की ड्रा की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर तय की गई है।

एक विजेता को मिलेगा बंपर पुरस्‍कार 

मंत्री ने बताया कि पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार एवं 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार आगामी पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दिए जाएंगे। इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2,670 लोगों को बंपर पुरस्कार और 26,700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार मिलेंगे। मासिक ग्रैंड पुरस्कार जिला स्तर पर 114 लोगों को दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचाव और टीके की दूसरी डोज लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में दोनों डोज लेना है। एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है।

वर्तमान में 39 एक्टिव केस हैं बिहार में

बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से संक्रमण के दो नए मामले पाए गए हैं। एक संक्रमित पटना और दूसरा मुजफ्फरपुर जिला में मिला है। इस बीच कुल सात संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए हैं। संक्रमण को लेकर राज्य में कुल 1,83,568 सैंपलों की जांच की गई। अब कोरोना के 39 एक्टिव मरीज रह गए हैं, जबकि रिकवरी रेट 98.66 प्रतिशत बना हुआ है। कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान बुधवार को राज्य भर में पांच लाख 57 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया। अब राज्य में कुल टीकाकरण सात करोड़ 71 लाख से अधिक की डोज हो गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.