स्टेशन पर न कराई जांच तो घर पहुंचेंगे चिकित्सा अधिकारी

मधुबनी में सोमवार को एंटीजन से जांच में 65 कोरोना संक्रमित मिलने से अधिकारी अचंभित हैं। इसके मद्देनजर पटना में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:47 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:47 AM (IST)
स्टेशन पर न कराई जांच तो घर पहुंचेंगे चिकित्सा अधिकारी
स्टेशन पर न कराई जांच तो घर पहुंचेंगे चिकित्सा अधिकारी

पटना : मधुबनी में सोमवार को एंटीजन से जांच में 65 कोरोना संक्रमित मिलने से अधिकारी अचंभित हैं। इसके मद्देनजर पटना में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है। सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी सिंह ने बताया कि स्टेशन पर एएनएम अधिसंख्य लोगों की जांच कर सकें इसलिए कागजी कार्रवाई के लिए शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। सभी प्रखंडों के चिकित्सा प्रभारियों को पत्र जारी किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में दूसरे राज्यों से आने वालों को चिह्नित करा उनकी कोरोना जांच कराएं।

-----------

वैक्सीन की दोनों डोज लेने

वालों की भी होगी जांच :

सिविल सर्जन ने बताया कि स्टेशन व प्रखंडों में दूसरे राज्य से आने वाले ऐसे लोगों की भी कोरोना जांच की जाएगी, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी है। वैक्सीन के कारण दोनों डोज ले चुका व्यक्ति खुद गंभीर परिणामों से सुरक्षित रहेगा लेकिन वैक्सीन नहीं लिए दूसरे व्यक्ति के लिए यह घातक हो सकता है।

------------

एक माह में मिले सिर्फ

तीन कोरोना संक्रमित यात्री

डा. विभा कुमारी सिंह के अनुसार गत 21 अगस्त से स्वास्थ्य विभाग की टीम पटना, दानापुर व पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन के अलावा एयरपोर्ट पर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की जांच कर रही है। विगत एक माह में तीनों स्टेशन व एयरपोर्ट पर कुल 15 हजार 186 यात्रियों की जांच की गई है। अब तक एयरपोर्ट पर एक और स्टेशनों पर दो कोरोना पाजिटिव मिले हैं।

-------------- स्थान, एक माह में कुल जांच, संक्रमित

- एयरपोर्ट -1108 - एक

-पटना जंक्शन - 7242- 00

- दानापुर जंक्शन- 5543 -एक

-पाटलिपुत्र जंक्शन-1293- एक

----------

मधुबनी में ही क्यों मिले संक्रमित

रविवार की देर शाम से सोमवार सुबह तक मधुबनी स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानी, पवन एक्सप्रेस, सरयू जमुना एक्सप्रेस तथा गंगासागर एक्सप्रेस से आए यात्रियों की जांच की गई। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के 196 यात्रियों की जांच की गई तो 23 संक्रमित मिले। मुंबई से आने वाली पवन एक्सप्रेस के 124 यात्रियों की जांच में 12 और सोमवार शाम आई स्वतंत्रता सेनानी के 151 यात्रियों में से 30 संक्रमित मिले।

chat bot
आपका साथी