पीड़ित को प्रताड़ित कर रहे थे गौरीचक थानेदार, आइजी ने किया सस्पेंड

पीड़ित को प्रताड़ित करने और दलाल के जरिए भयादोहन करने के आरोपित गौरीचक के थानेदार को संस्पेंड कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:34 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 12:34 AM (IST)
पीड़ित को प्रताड़ित कर रहे थे गौरीचक थानेदार, आइजी ने किया सस्पेंड
पीड़ित को प्रताड़ित कर रहे थे गौरीचक थानेदार, आइजी ने किया सस्पेंड

पटना। पीड़ित को प्रताड़ित करने और दलाल के जरिए भयादोहन करने के आरोपित गौरीचक के थानेदार नागमणि कुमार को निलंबित कर दिया गया। शनिवार को सेंट्रल रेंज के आइजी संजय सिंह ने नागमणि के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आदेश दिया कि वह निलंबन अवधि में पुलिस लाइन में योगदान देंगे।

कुछ दिन पहले बलराम बेदुआ नाम के युवक ने थाने में शिकायत की थी। केस दर्ज करने के नाम पर उससे कुछ रुपए की मांग की गई। पीड़ित ने इस बात को फोन में रिकॉर्ड कर लिया। ऑडियो वायरल भी हो गया। मामला पटना सदर के एएसपी किरण जाधव के पास पहुंचा। उन्होंने सीनियर अफसर को इसकी जानकारी दी। फिर वायरल ऑडियो की जांच कराई गई। रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो गया कि ऑडियो में जो आवाज है वह थानेदार नागमणि की है।

एएसपी की जांच में थानाध्यक्ष का आचरण पूरे प्रकरण में संदेहास्पद रहा है। जाच में प्राथमिकी दर्ज करने में भी थानेदार का मनमानीपूर्ण और गैर जिम्मेवार रवैया उजागर हुआ। पीड़ित बलराम बेदुआ से दलाल के माध्यम से भयादोहन करने की बात भी सामने आई। पूर्व में भी इनके खिलाफ काफी शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि उन्हें एक थानाध्यक्ष के पद के कर्तव्यों एवं जिम्मेवारी का कोई ज्ञान नहीं है। एएसपी की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सेंट्रल आइजी ने नागमणि को सस्पेंड कर दिया।

-थानेदार नागमणि कुमार पर आरोप, दलाल के जरिए पीड़ित का करते थे भयादोहन

- मनमानी रवैया और गैर जिम्मेवार आचरण की मिल रही थी शिकायतें

- - - - - - - -

जागरण संवाददाता

chat bot
आपका साथी