नशे में सगी बहन को भी नहीं छोड़ता था दसवीं का छात्र, पटना में लाचार पिता ने उठाया बड़ा कदम

हत्या के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस को टेक्निकल सेल और स्वजनों से पूछताछ के दौरान विनय सिंह के बयानों पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ की गई तो विनय सिंह ने पूरी कहानी बताई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:34 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:34 AM (IST)
नशे में सगी बहन को भी नहीं छोड़ता था दसवीं का छात्र, पटना में लाचार पिता ने उठाया बड़ा कदम
पटना पुलिस ने किया हत्‍याकांड का खुलासा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

फुलवारीशरीफ (पटना), संवाद सूत्र। Bihar Crime: पटना शहर से सटे गौरीचक थाना क्षेत्र के लखीमपुर कोली में दसवीं के छात्र अंकित कुमार की 25 जुलाई को हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। उसकी हरकतों से त्रस्त होकर पिता ने उसकी हत्या करवाई थी। अंकित के पिता विनय सिंह अपने अपने इकलौते पुत्र की करतूतों से परेशान हो गए थे। वह नशे में घर वालों को ही तंग करने के साथ गलत हरकतें करता था। थानेदार उत्तम कुमार ने बताया कि आरोपित विनय सिंह, नीतीश कुमार और राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सुपारी किलर नीतीश कुमार के पास से हत्या में इस्तेमाल पिस्टल और कारतूस भी बरामद कर ली गई है।

85 हजार की दी थी सुपारी

हत्या के बाद अंकित के पिता विनय सिंह के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस को टेक्निकल सेल और स्वजनों से पूछताछ के दौरान विनय सिंह के बयानों पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ की गई तो विनय सिंह ने पुत्र की हत्या कराने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस को बताया कि अंकित कुमार हमेशा बहन, मां-पिता के साथ मारपीट करता था। मामूली सी बात पर किसी को भी मार बैठता था। इससे परिवार वाले तंग थे। वह मां-बहन तक से नशे में बदतमीजी कर बैठता था। त्रस्त विनय सिंह ने पुत्र की हत्या की योजना 15 दिन पहले बनाई और अपने दोस्त नीतीश कुमार को हत्या के लिए 85 हजार की सुपारी दी। इसके बाद बैरिया निवासी नीतीश कुमार, राहुल कुमार व दो अन्य दोस्त के साथ मिलकर अंकित की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बहाने से पुनपुन बांध पर ले जाकर किया कत्‍ल

साजिश के तहत विनय सिंह ने अपने पुत्र अंकित को यह कहकर हत्यारे के हवाले कर दिया कि वह अपने दादी के यहां से आधार कार्ड लाकर बैंक में खाता खुलवाने के लिए नीतीश के साथ चला जाए। बहाने से नीतीश और राहुल अंकित को लखीमपुर कोली पुनपुन बांध पर लेकर चले गए। जहां दो बदमाश पहले से ही इंतजार कर रहे थे। अंकित को तीन गोली मारकर सभी फरार हो गए। हत्या के बाद भी विनय सिंह हत्यारे के संपर्क में था। हत्यारों ने घटनास्थल से ही विनय सिंह को काम पूरा होने की सूचना दी। पुलिस लगातार आरोपित विनय सिंह और हत्यारों के मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर अनुसंधान में जुटी थी।

chat bot
आपका साथी