जुमे की नमाज ने बचा ली पांच साल के बच्‍चे की जान, पटना की इस घटना को सुनकर हर कोई हैरान

जुमे की नमाज ने शुक्रवार को पटना के एक बच्‍चे की जान बचा ली। इस मामले की चर्चा पूरे इलाके में आज भी है। दरअसल फुलवारीशरीफ के खलिलपुरा में एक घर में शादी समारोह था। परिवार के सभी लोग शादी की तैयारियों में व्‍यस्‍त थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:21 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:21 AM (IST)
जुमे की नमाज ने बचा ली पांच साल के बच्‍चे की जान, पटना की इस घटना को सुनकर हर कोई हैरान
पटना में बच्‍चे के अपहरण की कोशिश विफल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

फुलवारीशरीफ (पटना), संवाद सूत्र। जुमे की नमाज ने शुक्रवार को पटना के एक बच्‍चे की जान बचा ली। इस मामले की चर्चा पूरे इलाके में आज भी है। दरअसल, फुलवारीशरीफ के खलिलपुरा में एक घर में शादी समारोह था। परिवार के सभी लोग शादी की तैयारियों में व्‍यस्‍त थे। इसी बीच, घर के बच्‍चे को कुछ अनजान लोगों ने मिठाई खिलाने का बहाना बनाकर अपने पास बुलाया। घर के लोगों को दूसरे कामों में व्‍यस्‍त देखकर वे बच्‍चे को अपने साथ लेकर जाने लगे। वे घर से थोड़ी ही दूर गए थे कि हारुण कालोनी मस्जिद में जुमे की नमाज खत्‍म हो गई। नमाज खत्‍म कर लोग बाहर निकले तो बच्‍चे का अपहरण करने आए बदमाशों का प्‍लान फेल हो गया।

अनजान लोगों को देखकर रोने लगा बच्‍चा

दरअसल, खलिलपुरा में शादी समारोह में व्यस्त परिवार का फायदा उठाकर दो आरोपित चोर मो. असलम के पांच वर्षीय पुत्र को मिठाई देने के बहाने लेकर भागने लगे। हारुण कालोनी मस्जिद के नजदीक अनजान आदमी को देख बच्चा चिल्ला- चिल्लाकर रोने लगा। इस दौरान जुमा का नमाज पढ़कर मस्जिद से निकल रहे नमाजियों ने दोनों आरोपितों से बच्चे की रोने की वजह पूछी। इस पर आरोपित घबरा गए और वहां बच्चे को छोड़कर फरार हो गए। इधर, बच्चे के गायब होने से परेशान स्वजन इधर-उधर तलाश कर रहे थे, तभी स्थानीय लोगों ने बच्चे की मिलने की सूचना थानेदार रफीकुर्रहमान को दी। सूचना मिलने पर बच्चे की मां नेहा खातून थाने पहुंचकर मासूम को कलेजे से लगाकर रोने लगीं। थानेदार ने बताया कि पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे के सहारे फरार हुए दोनों आरोपितों की पहचान में जुटी हुई है।

खगौल में ट्रांसजेंडर के साथ छेडख़ानी

इधर, पटना जिले के खगौल थाना क्षेत्र के मोती चौक पर स्कूटी सवार एक ट्रांसजेंडर के साथ छेडख़ानी करने का मामला प्रकाश में आया है। इस बाबत स्थानीय थाना में ट्रांसजेंडर ने लिखित शिकायत की है। इस दौरान उसने बताया की जब अपने भाई के साथ स्कूटी से गरिमा गृह जा रही थी। इसी क्रम में मोती चौक पर बाइक सवार तीन मनचले युवक मेरी स्कूटी में पीछे से हिट कर दिए। जब विरोध की तो मुझे गालियां देते हुए मेरा वीडियो बनाने लगे। वे पहले से ही मुझ पर कमेंट पास कर रहे थे। इस बाबत थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने बताया कि लिखित शिकायत पर छानबीन की जा रही है।

23 पुडिय़ा स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

खगौल पुलिस ने दानापुर स्टेशन गोलंबर के पास से 23 पुडिय़ा स्मैक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पूछताछ के बाद युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने बताया गुरुवार की देर रात स्टेशन गोलंबर के समीप से संदिग्ध हालत में एक युवक को गिरफ्तार किया गया। तलाशी में उसके पास से 23 पुडिय़ा स्मैक बरामद किया गया। गिरफ्तार युवक विकाश कुमार गाड़ी खाना का रहने वाला है। पुछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी