पटनाः ग्राहक को पता नहीं और उसके नाम से दूसरे को दिया पांच लाख लोन, सेविंग उकाउंट भी खाली

एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा से 5.27 लाख रुपये के फर्जीवाड़ा का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में मरांची गांव निवासी पीडि़त ग्राहक रामप्रवेश कुमार ने शनिवार को मोकामा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। -

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:39 PM (IST)
पटनाः ग्राहक को पता नहीं और उसके नाम से दूसरे को दिया पांच लाख लोन, सेविंग उकाउंट भी खाली
एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा से फर्जीवाड़ा सामने आया है। सांकेतिक तस्वीर।

संवाद सूत्र, मोकामा (पटना): नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित एक्सिस बैंक की प्रधान शाखा से 5.27 लाख रुपये के फर्जीवाड़ा का मामला प्रकाश में आया है। मामले को लेकर मोकामा प्रखंड के मरांची थाना क्षेत्र के मरांची गांव निवासी पीड़ित ग्राहक रामप्रवेश कुमार ने शनिवार को मोकामा थाने में जालसाजी को लेकर एफआइआर दर्ज कराई है। पीड़ित ने कहा है कि कई महीनों से उसने पासबुक अपडेट नहीं कराया था। उसके अकाउंट में 27 हजार रुपये जमा थे, जिसकी निकासी को लेकर यह बैंक आया। पैसे निकालने के दौरान पता चला कि उसके नाम पर पांच लाख रुपये लोन आवंटित किया गया है, और पैसे भी निकाल लिए गए हैं। इतना ही नहीं अकाउंट में जमा उसका 27 हजार रुपये भी गायब हो गए।

पीड़ित ने कहा कि उसने मामले को लेकर बैंक में शिकायत की और जानना चाहा कि मेरी जानकारी के बिना पांच लाख रुपये लोन कैसे आवंटित हो गया? मुझसे किसी तरह के कागजात की भी मांग नहीं की गई। बावजूद यह सब कैसे हो गया? जब मैंने यह पूछा तो बैंक कर्मियों ने चुप्पी साध ली। मामले से हताश व निराश पीड़ित न्याय की गुहार लेकर मोकामा थाने पहुंचा और इस फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें बैंक कर्मियों की मिलीभगत से इस जालसाजी का आरोप लगाया है। मोकामा थाने के इंस्पेक्टर राजनंदन ने धोखाधड़ी मामले की प्राथमिकी दर्ज करने की पुष्टि करते हुए मामले का अनुशंधान करने की बात कही है। वहीं पीड़ित ग्राहक बेवजह पांच लाख रुपये का कर्जदार हो जाने से सदमे में है। इसके साथ ही उसके एक्सिस बैंक खाते से गाढ़ी कमाई के 27 हजार रुपये भी निकाल लिए गए हैं। ग्राहक ने इस संबंध में भी शिकायत की है। पीड़ित का कहना है कि अगर वह अपने खाते का बैलेंस चेक करता रहता तो यह सब नहीं होता। हालांकि उसे उम्मीद है कि उसके साथ न्याय होगा। 

chat bot
आपका साथी