बिहार में डीएसपी व एसडीपीओ रैंक के चार पुलिस पदाधिकारियों का तबादला

गृह विभाग ने शुक्रवार की देर रात डीएसपी व एसडीपीओ रैंक के चार पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया। मुंगेर एसपी के बाद अब वहां के डीएसपी को भी हटा दिया गया है। जानें किसकी कहां की गई नियुक्ति।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:53 PM (IST)
बिहार में डीएसपी व एसडीपीओ रैंक के चार पुलिस पदाधिकारियों का तबादला
बिहार में देर रात पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है।

राज्य ब्यूरो, पटना: गृह विभाग ने शुक्रवार की देर रात डीएसपी व एसडीपीओ रैंक के चार पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया। मुंगेर एसपी के बाद अब वहां के डीएसपी को भी हटा दिया गया है। मुंगेर के पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय सुमीत कुमार को स्थानांतरित कर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर खगड़िया के पद पर पदस्थापित किया गया है। उनकी जगह खगड़िया के एसडीपीओ आलोक रंजन को मुंगेर का पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय बनाया गया है। शिवहर एसडीपीओ रहे राकेश कुमार को खड़गपुर का एसडीपीओ बनाया गया है। वहीं खड़गपुर के एसडीपीओ संजय कुमार पांडे को शिवहर भेजा गया है। गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवहर राकेश कुमार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खड़गपुर का जिम्मा सौंपा गया है। इसी तरह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खड़गपुर संजय कुमार पांडेय को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवहर बनाया गया है। वहीं पुलिस उपाधीक्षक मुंगेर सुमीत कुमार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर खगड़िया का जिम्मा सौंपा गया है। बता दें कि गृह विभाग ने शुक्रवार की देर रात यह आदेश जारी किया है। इसके अनुसार डीएसपी व एसडीपीओ रैंक के चार पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया गया है। 

हाल ही में हुआ था आइपीएस का तबादला

बता दें कि इसी महीने की छह अप्रैल को बिहार में आइएएस के बाद आइपीएस के अधिकारियों का तबादला किया गया था। इसमें सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार को वायरलेस शाखा का एसपी का जिम्मा सौंपा गया था। उनकी जगह भोजपुर एसपी हरकिशोर राय को सीतामढ़ी की कमान सौंपी गई थी। वहीं राज्‍यपाल के परिसहाय रहे आइपीएस अधिकारी राकेश कुमार दुबे को भोजपुर जिले का नया एसपी बनाया गया था। राकेश दुबे आतंकी निरोध दस्‍ता एसपी के अतिरिक्‍त प्रभार में भी रह चुके हैं। राकेश दुबे लंबे समय तक सीबीआइ में भी रहे थे। राकेश बिहार के चर्चित चारा घोटाले के अनुसंधानकर्ता भी थे। राकेश तीन साल तक पटना टाउन डीएसपी रहे और इस दौरान उन्होंने मुठभेड़ में आधा दर्जनों दुर्दांत अपराधियों को मार गिराया था।

chat bot
आपका साथी