बिहारः पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा- लालू को इलाज की जरूरत, गाली देने से गौरव नहीं बनता

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष कांग्रेस नेत्री मीरा कुमार ने लालू प्रसाद को बीमार बताया है। साथ ही कहा उनका इलाज अभी जारी रहना चाहिए। मीरा ने दावा किया कि उपचुनाव की दोनों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत होगी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:42 PM (IST)
बिहारः पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा- लालू को इलाज की जरूरत, गाली देने से गौरव नहीं बनता
पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए बिहार पहुंचीं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष कांग्रेस नेत्री मीरा कुमार ने लालू प्रसाद को बीमार बताया है। साथ ही कहा, उनका इलाज अभी जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि लालू जैसे नेता ने अपनी भाषा से बिहार की गौरवशाली परंपरा के साथ अशोभनीय कार्य किया है। गाली देने से गौरव नहीं बनता। तारापुर और कुशेश्वरस्थान में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए पार्टी के कई बड़े नेताओं को उतार दिया है। इसी कड़ी में लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार सोमवार को पटना पहुंचीं। एयरपोर्ट से अपने आवास कदमकुआं रवाना होने के पूर्व मीरा कुमार ने दावा किया कि उपचुनाव की दोनों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार की जीत होगी।

मीरा कुमार ने बिहार प्रभारी भक्तचरण दास पर की गई लालू प्रसाद की टिप्पणी पर कहा कि लालू प्रसाद अब भी बीमार हैं। भले ही डाक्टरों ने उन्हें राहत देकर बिहार भेज दिया है, लेकिन दरकार है कि उनका इलाज जारी रहे। मीरा कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद की जिस प्रकार की भाषा है उसने बिहार के गौरवशाली इतिहास की छवि को धूमिल किया है। गौरव किसी को गाली देने से नहीं बनता। गौरवशाली इतिहास अपनी गरिमा और शालीनता की वजह से बनता है। लालू प्रसाद जैसे नेता ने अपनी भाषा से बिहार की गौरवशाली परंपरा के साथ बहुत अशोभनीय कार्य किया है। 

कांग्रेस प्रभारी को कह दिया था भकचोन्हर

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली से बिहार आ गए हैं। रविवार को पटना के लिए उड़ान भरने से पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास को भकचोन्हर (बेवकूफ) कह दिया था। लालू के इस बयान की कांग्रेस ने कड़े शब्दों में निंदा की। पार्टी का कहना है कि लालू अनुसूचित जाति के विरोधी हैं। सोमवार को पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लालू का पुतला भी फूंका। 

chat bot
आपका साथी