पूर्व सीएम मांझी ने कहा, हम बिहारी हैं साहब, जब ठान लें ना, तो पहाड़-वहाड़ सब को चीर देते हैं...

यूपीएससी में बिहार का परचम देशभर में लहराने वाले कटिहार के शुभम कुमार की सफलता पर हर कोई गौरवान्वित है। शुभम ने एक बार फिर बिहार की मेधा का परिचय दिया है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उन्‍हें अपने अंदाज में बधाई दी है।

Vyas ChandraSat, 25 Sep 2021 11:23 AM (IST)
आइएएस टापर शुभम कुमार को जीतन राम मांझी ने दी बधाई। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) की कठिन परीक्षा में देशभर में बिहार का परचम लहराने वाले शुभम कुमार (National Topper Shubham Kumar) को हर ओर से बधाई मिल रही है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद समेत तमाम बड़े नेताओं ने भी इस लाल को शुभकामना दी है। पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) ने अपने अलग अंदाज में इस टापर को बधाई दी है। अपने ट्वि‍टर हैंडल पर उन्‍होंने लिखा है कि हम बिहारी हैं साहेब, जब ठान लें ना तो पहाड़-वहाड़ सब चीर देते हैं, ई UPSC का चीज है। बिहार के लाल शुभम को बहुत-बहुत बधाई है। हमें फक्र है हमारे लाल शुभम और उनके माता-पिता पर।  

भगवान राम पर बयान के बाद भी नहीं रुके मांझी 

बता दें कि भगवान राम पर बयान देकर पूर्व सीएम विवादों में घिरे हैं। उन्‍होंने कहा था कि वे राम को भगवान नहीं मानते। इस पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। कई अन्‍य दलों ने भी उनके बयानों की निंदा की है। हालांकि, हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मांझी ने कहा कि वे अपने बयान पर कायम हैं। हालांकि मांंझी यहीं नहीं रुके। भगवान राम को काल्‍पनिक बताने के साथ रामायण को कहानी बताने के बाद उन्‍होंने कहा कि सवर्ण विदेशी हैं। उन्‍होंने कहा कि अनुसूचित जाति के लोग मंदिर नहीं जाएं। कहा कि राक्षस तो अच्‍छे लोग थे। इन बयानों से भाजपा के कई नेता नाराज हैं। बहरहाल राजनीति से अलग उन्‍होंने यूपीएससी टापर को बधाई दी है। गौरतलब है कि कटिहार के रहने वाले बैंक प्रबंधक के पुत्र शुभम कुमार देशभर में पहले स्‍थान पर आए हैं। इनसे पूर्व आमिर सुबहानी, आलोक रंजन झा, सुनील कुमार ने यह कीर्तिमान स्‍थापित किया था। ऐसे में बिहारी मेधा ने लोहा मनवाया है। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने उन्‍हें बधाई भी ठेठ बिहारी शब्‍दों में दी है। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.