कोहरे का कहर: हाजीपुर में पलटी पटना से जोगबनी जा रही बस, एक की मौत, डेढ़ दर्जन यात्री जख्मी

वैशाली में सड़क पर पलटी बस को देखते लोग। जागरण

पिछले एक हफ्ते से कोहरा काफी बढ़ जाने के कारण सड़क हादसों में अचानक तेजी आ गई है। शुक्रवार की देर रात हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग (एनएच-22) पर सदर थाना क्षेत्र में पुलिस लाइन के निकट घने कोहरे के कारण डिवाइडर से टकराकर बीच सड़क पर बस पलट गई।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 08:22 AM (IST) Author: Shubh Narayan Pathak

पटना/हाजीपुर, जागरण टीम। बिहार में कोहरे का कहर जानलेवा बन रहा है। पिछले एक हफ्ते से कोहरा काफी बढ़ जाने के कारण सड़क हादसों में अचानक तेजी आ गई है। शुक्रवार की देर रात हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मार्ग (एनएच-22)  पर सदर थाना क्षेत्र में पुलिस लाइन के निकट घने कोहरे के कारण डिवाइडर से टकराकर बीच सड़क पर बस पलट गई। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि डेढ़ दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। बस पटना से जोगबनी जा रही थी।

अ‍ररिया जिले के एक शख्‍स की मौत

मृतक की पहचान अररिया जिले के फुलकाहा बाजार निवासी दशरथ साह के रूप की गई है। उनकी पत्नी ऊषा देवी की भी स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस लाइन से जवानों को बुलाकर राहत कार्य शुरू कराया गया। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पटना रेफर कर दिया। वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर राहत कार्य में जुटे हुए हैं। कई घायलों के बस में फंसे होने की बात सामने आ रही है। घने कोहरे के कारण राहत कार्य चलाने में परेशानी हो रही है।

छपरा में तीन ट्रकों की टक्‍कर में एक ड्राइवर की मौत

छपरा-मुजफ्फरपुर मुख्यमार्ग एनएच पर भेल्दी थाना क्षेत्र के राजा चौक के समीप शुक्रवार की सुबह घने कोहरे के कारण तीन ट्रक आपस में टकरा गए। एक ट्रक के चालक वैशाली के लालगंज थाना क्षेत्र के फुलखौली गांव के जगन्नाथ राय के पुत्र 60 वर्षीय भोला राय की मौत हो गई। वहीं पटना जिले के पालीगंज निवासी 20 वर्षीय शैलेश कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। शैलेश कुमार को पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया।

सूचना मिलने के बाद भेल्दी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। जेसीबी से दुर्घटनाग्रस्त तीनों ट्रकों को अलग हटवाने के बाद आवागमन बहाल हुआ। तेज गति होने के कारण राजा चौक के समीप पहले दो ट्रक टकरा गए। इसके तुरंत बाद भेल्दी की तरफ से आए एक अन्य ट्रक के चालक ने भी संतुलन खो दिया जिससे तीसरा ट्रक भी उनसे टकरा गया। टक्कर इतनी भयानक थी कि तीनों वाहनों के परखचे उड़ गए।  एक ट्रक के चालक की मौत हो गई। जबकि दूसरे का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.