पटना में आधे घंटे तक हवा में ही इधर-उधर रखे गए विमान, जानिए कारण

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। एयरपोर्ट पर चप्पे-चप्पे पर नजर रखी गई।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:18 PM (IST)
पटना में आधे घंटे तक हवा में ही इधर-उधर रखे गए विमान, जानिए कारण
पटना में आधे घंटे तक हवा में ही इधर-उधर रखे गए विमान, जानिए कारण
पटना  [जेएनएन]।  पटना के आसमान में आधे घंटे तक सारे विमानों को हवा में ही इधर-उधर रखा गया तो कुछ विमानों को पहले से ही कंट्रोल कर चलाया गया। घबराइए नहीं, यह कोई आपातकालीन व्यवस्था नहीं थी, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तहत एेसा किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे। 
राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई। किसी भी यात्री अथवा व्यक्ति को उस दौरान अनाधिकृत प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई। राज्य के वीवीआइपी को ही उस वक्त एयरपोर्ट टर्मिनल में जाने की इजाजत दी गई।
जिस समय राष्ट्रपति का आगमन हुआ उस वक्त एयरपोर्ट पर किसी दूसरे विमान ने लैंड नहीं किया। आधे घंटे तक सारे विमानों को हवा में ही इधर-उधर रखा गया। कुछ विमानों को पहले से ही कंट्रोल कर चलाया गया। राष्ट्रपति के विमान के आने के आधे घंटे बाद अन्य विमानों का आना-जाना शुरू हुआ।
इस दौरान यात्रियों को भी टर्मिनल के अंदर ही रहने को कहा गया था। एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से विशेष व्यवस्था की गई। पटना पुलिस के भी वरिष्ठ अधिकारी सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट पर ही तैनात रहे। एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में उनकी तैनाती की गई। एयरपोर्ट परिसर में टर्मिनल भवन के बाहर भी डॉग स्क्वायड को लगाया गया। 
chat bot
आपका साथी