बिहटा में टैंकर से तेल की चोरी करते पांच गिरफ्तार

बिहटा थाना चौक से चंद मीटर की दूरी पर पीतांबर नगर के समीप मंगलवार को टैंकर से तेल चोरी करते पांच लोगों को दबोच लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 01:04 AM (IST)
बिहटा में टैंकर से तेल की चोरी  करते पांच गिरफ्तार
बिहटा में टैंकर से तेल की चोरी करते पांच गिरफ्तार

बिहटा : बिहटा थाना चौक से चंद मीटर की दूरी पर पीतांबर नगर के समीप मंगलवार को टैंकरों से पेट्रोल-डीजल की चोरी में जुटे पांच लोगों को छापे में गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से चार टैंकर सहित बड़ी संख्या में तेल चोरी करने के उपकरण एवं अवैध पेट्रोल-डीजल जब्त किया गया। गिरफ्तार लोगों में बिहटा के पांडेय चक निवासी संजय कुमार, पटना के जक्कनपुर निवासी लाल यादव, टैंकर चालक लखीसराय के अशोक धाम निवासी पवन कुमार, बरौनी के देवना निवासी मो. जियाउद्दीन खान, औरंगाबाद निवासी पवन कुमार शामिल हैं।

: मिली थी गुप्त सूचना :

दानापुर के एसडीओ बिनोद दुहन को गुप्त सूचना मिली थी कि बिहटा-मनेर मुख्य मार्ग पर पीतांबर नगर के समीप टैंकर से तेल चोरी का धंधा संचालित हो रहा है। छापेमारी के दौरान मौके से चार टैंकर से तेल की चोरी करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

: लाक को बिना खोले करते थे चोरी :

तेल चोरी करने वाले धंधेबाज टैंकर में लाक को बिना खोले जुगाड़ कर लाक वाले बाक्स को खोलकर पालीथिन शीट के सहारे तेल निकाल रहे थे। इस संबंध में एसडीओ ने बताया कि कालाबाजारी के खिलाफ बिहटा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई है। वहीं थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद कालाबाजारी के कारोबार में संलिप्त अन्य लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। इस तरह के कारोबार में संलिप्त किसी को बख्शा नही जाएगा ।

बताते चलें कि तेल चोरी स्थल के पास बड़ी आबादी बसी है। कभी भी किसी बड़ी अप्रिय घटना होने से इनकार नही किया जा सकता। ऐसे में टैंकर से पेट्रोल जैसे अति ज्वलनशील पदार्थ की चोरी करते वक्त जरा सी लापरवाही हुई तो इलाके में तबाही मच सकती है।

chat bot
आपका साथी