दोनों पत्नियों को साथ रखने की हसरत रह गई अधूरी, पहली पत्‍नी ने पटना महिला हेल्‍पलाइन में खोली पोल

पहली पत्‍नी के मुताबिक शादी के बारे में जानकारी लड़के के पूरे परिवार को थी और दूसरी पत्नी को भी ये पता था कि लड़का पहले से शादीशुदा है। महिला ने आवेदन देते हुए कहा कि उसका पति मर्चेट नेवी में काम करते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:33 AM (IST)
दोनों पत्नियों को साथ रखने की हसरत रह गई अधूरी, पहली पत्‍नी ने पटना महिला हेल्‍पलाइन में खोली पोल
पटना में शख्‍स के खिलाफ पहली पत्‍नी ने की कंप्‍लेन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। मेरे पति ने मुझे धोखा देकर दूसरी शादी कर ली है... वो अब हम दोनों को एक साथ रखना चाहते हैं, लेकिन मैं उनके साथ अब नहीं रहना चाहती हूं...। अपने पति के खिलाफ महिला हेल्प लाइन में आवेदन देते हुए पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 28 जनवरी 2020 को उनकी शादी परिवार वालों की रजा मंदी के साथ हिंदू रिति-रिवाज से हुई थी। शादी के बाद सब चीज अच्छा चल रहा था, लेकिन 30 जून 2021 को ये पता चला कि उसके पति ने उसको बिना बताए 23 अप्रैल 2021 को ही दूसरी शादी कर ली है।

दूसरी पत्‍नी को पहले से पता था लड़का शादीशुदा है

पहली पत्‍नी के मुताबिक शादी के बारे में जानकारी लड़के के पूरे परिवार को थी और दूसरी पत्नी को भी ये पता था कि लड़का पहले से शादीशुदा है। महिला ने आवेदन देते हुए कहा कि उसका पति मर्चेट नेवी में काम करते हैं। लेकिन आए दिन पत्‍नी के मायके वालों से ही पैसों की मांग करते थे। शुरू में तो पैसे भेज दिए जाते थे, लेकिन धीरे-धीरे जब मांग बढ़ने लगी तो पीडि़ता के पिता ने पैसे देने से भी मना कर दिया था।

पति को महिला हेल्‍प लाइन में बुलाने की तैयारी

महिला हेल्प लाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुमारी के अनुसार पीड़िता के पति को जल्द से जल्द हेल्प लाइन में बुलाकर काउंसलिंग करवाई जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि पति अगर एक साथ दोनों पत्नियों को रखने की बात कर रहा है तो ये गलत है इसपर अलग से निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी