Fire in SBI: बेगूसराय में स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा में लगी आग, बुझाने के लिए होती रही मशक्‍कत

बेगूसराय के नगरपालिका चौक स्थित स्‍टेट बैंक आफ इंडिया की मुख्‍य शाखा में मंगलवार सुबह आग लग गई। करीब चार घंटे से फायर ब्रिगेड की कई टीमें आग बुझाने में लगी रही। काफी देर बाद आग पर काबू पाया जा सका।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 12:30 PM (IST)
Fire in SBI: बेगूसराय में स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा में लगी आग, बुझाने के लिए होती रही मशक्‍कत
बैंक की मुख्‍य शाखा से उठता धुआं। जागरण

बेगूसराय, जागरण संवाददाता। Fire in SBI Main Branch शहर के नगरपालिका चौक पर मंगलवार की सुबह स्‍टेट बैंक की मुख्‍य शाखा (State Bank of India) में आग लग गई। आग की लपटें उठती देख हड़कंप मच गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड समेत बैंक के अधिकारी पहुंचे। दमकल की दो गाड़‍ियां आग बुझाने में जुट गई। लेकिन सुबह करीब सात बजे लगी आग दोपहर तक नहीं बुझ पाई थी। 

सुबह करीब सात बजे लगी आग 

बताया जाता है कि सुबह करीब साढे सात बजे बेगूसराय के नगरपालिका चौक स्थित एसबीआई मुख्य शाखा में आग लग गई। आग लगने का प्रारंभिक कारण शार्ट शर्किट बताया जाता है हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मुख्य शाखा से धुंआ उठता देख कर स्थानीय लोग मौके पर जुटे जिसके बाद बैंक के चौकीदार ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। पुलिस के मौक पर पहुंचने से पहले ही सैकड़ों की भीड़ जुट गई और आनन-फानन में आग पर काबू पाने का प्रयास किया जाने लगा। नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और अग्निशमन दस्ते को आगलगी की सूचना दी गई।

धुएं के कारण पड़ रहा असर 

फायर ब्रिगेड के साथ ही रिफाइनरी से अग्निशमन दस्ते को बुलाया गया। कुछ ही देर में आधा दर्जन से अधिक दमकल वाहनों के सहारे कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुट गए। आग की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चार घंटे बाद तक आग पर पूर्ण रूप में काबू नहीं पाया जा सका। मौके पर सदर डीएसपी राजन सिन्हा, नगर थाना पुुलिस समेत रिफाइनरी व बिहार अग्निशमन दस्ते के जवान युद्ध स्तर पर कार्रवाई में जुटे रहे। स्थानीय लोगों ने बैंक इमारत की खिड़िकियों का शीशा तोड़ कर आग बुझाने का प्रयास किया। रिफाइनरी से पहुंचे अग्निशमन दस्ते के कर्मचारी ग्रिल काट कर आग बुझाने में लगे रहे। इस दौरान पानी समेत फोम का इस्तेमाल किया गया। दमकल में कई बार पानी खत्म होने पर भर कर मंगाया जाता रहा। इस संबंध में बैंक के किसी अधिकारी का बयान अभी तक नहीं आया है। आशंका जताई जा रही है कि बैंक में कैश को छोड़कर बाकी सबकुछ आग में राख हो गया है। 

(आग बुझाने पहुंची फायर‍ ब्रिगेड की टीम और लगी भीड़)  

chat bot
आपका साथी