Patna: दानापुर के अपार्टमेंट में आग से मां-बेटे की मौत, छठ के लिए मां के साथ नानी के घर आया था बच्‍चा

पटना के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग। जागरण

बिहार की राजधानी पटना में फ्लैट में लगी आग के कारण मां-बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। यह दुखद घटना दानापुर में हुई। अपार्टमेंट के चाैथे तल पर लगी आग को दमकल की कई गाड़‍ियां मिलकर भी घंटों तक काबू नहीं पा सकी थीं।

Shubh Narayan PathakMon, 19 Apr 2021 09:03 AM (IST)

पटना/दानापुर, जागरण टीम। Fire Accident in RK Puram, Danapur: बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में अगलगी के एक हादसे में झुलसकर एक युवती और उसके बेटे की मौत हो गई है। यह घटना शहरी क्षेत्र में हुई है। दमकल की कई गाड़‍ियां मिलकर भी आग पर काबू पाने में विफल साबित हो रही हैं। बताया जा रहा है कि दानापुर थाना क्षेत्र के आरपीएस मोड़ के एसकेपुरम लेन नंबर 2 स्थित सुशीला आनंद होम अपार्टमेंट के ऊपरी तल के एक फ्लैट में सुबह के करीब साढ़े पांच बजे आग लग गई। इसकी सूचना स्‍थानीय पुलिस को सुबह के करीब छह बजे मिली। थोड़ी ही देर बाद पहुंची दमकल की गाड़‍ियां आग बुझाने में जुट गईं, लेकिन लगभग ढाई घंटे बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका है।

आग लगने के बाद फ्लैट में ही फंस गए कुछ लोग

बताया जाता है कि जिस फ्लैट में आग लगी उसमें बबन शर्मा का परिवार रहता है। आग लगने के बाद परिवार के कुछ सदस्‍य फ्लैट में ही फंस गए। आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो सभी ने मिलकर आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की और इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी। सूचना पाकर दानापुर फायर ब्रिगेड समेत आसपास के फायर ऑफिस के आधा दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियां पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं।

हाइड्रोलिक दमकल के जरिये आग बुझाने की कोशिश

कई दमकल मिलकर भी चाैथे तल पर लगी आग को नहीं बुझा पाईं ताे बाद में हाइड्रोलिक दमकल भी मंगाई गई। अगलगी में घिरे फ्लैट में रखा गया दो घरेलू गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर गए। इधर, आग से फैले धुएं में दम घुटने से बबन शर्मा की बेटी प्रियंका (35) और नाती यज्ञ (12) की मौत हो गयी। दानापुर के फायर ऑफिसर इंद्रजीत कुमार ने बताया कि आग लगी की घटना के बाद तेज धुएं से बबन शर्मा की बेटी और नाती बुरी तरह घायल हो गई थीं। दोनों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया, जहां डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि प्रियंका अपने बेटे के साथ चैती छठ के लिए मां के घर आई थी।

थाना प्रभारी भी मौके पर मौजूद

थाना प्रभारी अजीत कुमार साह ने बताया कि आग लगी कि इस घटना में बबन शर्मा की बेटी और उनके नाती के मौत हो गई है। अगलगी की घटना कैसे हुई फिलहाल इस मामले में अभी कोई बताने की स्थिति में नहीं है। घटना के काफी अफरातफरी मची है और लोग किसी तरह जान बचाने और आग पर काबू पाने में जुटे हैं। आसपास के लोग शॉर्ट सर्किट से आग लगने की चर्चा कर रहे हैं। चर्चा यह भी है कि इस अपार्टमेंट के ऊपरी तल पर एक फ्लैट अवैध तरीके से बना लिया गया था। इसके निर्माण में ज्‍यादातर लकड़ी का इस्‍तेमाल हुआ है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.