पटना सिटी में अगलगी में जले तीन भाइयों के घर, पांच दमकल लगाकर आग पर पाया जा सका काबू

पटना सिटी में अगलगी में जले घर को दिखाते पीड़‍ित। जागरण

Fire in Patna तीन भाइयों के घर में लगी आग 20 लाख का नुकसान आलमगंज थाना अंतर्गत महावीर घाट के समीप हुई घटना शादी में गया था दो भाइयों का परिवार एक घर में सोया था तीसरे भाई का परिवार

Shubh Narayan PathakSat, 27 Feb 2021 01:29 PM (IST)

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। आलमगंज थाना अंतर्गत महावीर घाट के समीप शुक्रवार की देर रात एक कच्चे मकान में आग लग गई। इस मकान में रहने वाले तीन भाइयों के परिवार का सारा सामान जलकर राख हो गया। आग में नगद आभूषण समेत लगभग बीस लाख रुपये का सामान जल गया। जलने से दो बकरा भी मर गया। सूचना पाकर पटना सिटी फायर स्टेशन से तीन, लोदीपुर और कंकड़बाग से एक-एक दमकल ने पहुंचकर आग बुझाई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

दमकल आने पर बुझाई जा सकी आग

पीड़ित बड़े भाई सिकंदर खान ने बताया कि वह बच्चों के साथ अपने कमरे में सोए थे। मंझले भाई बशीर खान और छोटे भाई मोहम्मद मुख्तार भतीजी के शादी समारोह में शामिल होने आलमगंज गए थे। निजी स्कूल में शिक्षक सिकंदर ने बताया कि कमरे में धुआं भरने पर जब सांस लेने में दिक्कत होने लगी तब हड़बड़ा कर हम सभी उठे। पता चला कि भाई बशीर खान के घर में आग लगी है। जल्दबाजी में पत्नी, बच्चों और गैस सिलेंडर को घर से बाहर निकाला। स्थानीय नागरिकों की मदद से आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया। किसी भी सूचना पाकर पहुंचे अग्निशमन कर्मियों ने आग बुझाई।

दो लाख रुपये जलने की बात कह रहा परिवार

पीड़ित बशीर खान ने बताया कि विवाहित पुत्री को देने के लिए दो लाख कैश रखा था। पीड़ित भाइयों ने बताया कि परिवार में शादी होनी है। इसकी तैयारी के लिए खरीदा गया सामान भी जल गया। बशीर खान ने लगभग 12 लाख रुपए, सिकंदर खान ने आठ लाख और खिलाड़ी अविवाहित भाई मोहम्मद मुख्तार ने लगभग दो लाख का सामान जलने की बात कही। उन्होंने बताया कि पहनने के लिए एक कपड़ा भी नहीं बचा है। पंखा, फ्रीज, टीवी, घर का सारा सामान, अनाज, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, खेल प्रमाण पत्र सब कुछ जलकर राख हो गया। पूरी तरह से बर्बाद हो चुके इस परिवार ने मदद की गुहार प्रशासन से लगाई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.