केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पर मोबिल फेंकने के मामले में प्राथमिकी, बिहार के हाजीपुर में हुई थी घटना

केंद्रीय मंत्री पर मोबिल फेंकने के मामले में एक महिला समेत आधा दर्जन को आरोपित किया गया है। सोमवार को पहुंचे मंत्री पर काले रंग की पैंट-शर्ट पहने युवकों के साथ रही महिला ने मोबिल फेंक दिया था। हाजीपुर सदर एसडीपीओ ने तुरंत आरोपितों की गिरफ्तारी का दिया निर्देश

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 10:44 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पर मोबिल फेंकने के मामले में प्राथमिकी, बिहार के हाजीपुर में हुई थी घटना
केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार हाजीपुर पहुंचे पशुपति कुमार पारस। जागरण

हाजीपुर, जागरण संवाददाता। अभिनंदन समारोह में शामिल होने हाजीपुर पहुंचे केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण मंत्री पशुपति कुमार पारस (Union Minister Pashupati Kumar Paras)  के काफिले पर सोमवार को एक महिला एवं उसके सहयोगियों ने मोबिल फेंक दिया। हालांकि इस मोबिल से मंत्री बाल-बाल बच गए लेकिन उनके साथ रहे कई कार्यकर्ताओं के शरीर पर यह मोबिल गिर गया। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सभी को खदेड़ दिया। इसके बाद मंत्री को सुरक्षित कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाया। अब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया जाता है कि पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ राघव दयाल ने कहा है कि इस मामले में औद्योगिक थाना में थानाध्यक्ष के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में संलिप्त महिला समेत अन्य की पहचान कर ली गई है। आरोपितों पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है।

कार्यकर्ताओं की भीड़ में शामिल से युवक और महिलाएं 

घटना के संबंध में बताया गया है कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस का काफिला महात्मा गांधी सेतु रोड से जैसे चौरसिया चौक के निकट पहुंचा कि लगभग आधा दर्जन युवक काले रंग की पैंट-शर्ट पहन कर तथा महिला की आड़ में हाथ में माला लेकर उस स्थल पर उपस्थित भीड़ में शामिल हो गए। जैसे ही मंत्री का काफिला उस स्थल से गुजरा की सभी ने काफिला को रोकने का इशारा किया। भीड़ देख उसके अभिवादन के लिए जैसे ही मंत्री ने अपने गाड़ी का शीशा नीचे किया कि महिला ने अपने कपड़े में छिपाकर रखा मोबिल मंत्री की ओर फेंक दिया। हालांकि वेे अपनी मंशा में कामयाब नही हो सकी तथा मंत्री बाल-बाल बच गए। लेकिन मोबिल कई कार्यकर्ताओं के कपड़े पर गिर पड़ा। इसके बाद मची अफरा-तफरी के बाद पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि लोजपा में फूट के बाद सांसद चिराग पासवान आशीर्वाद यात्रा पर क्षेत्र में आए थे। इसके बाद उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पारस सोमवार को पहुंचे। 

chat bot
आपका साथी