बिहार विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें मिलने के मामले में एफआइआर, CCTV में दिखा संदिग्ध

विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतल और टेट्रा पैक मिलने के मामले में बुधवार को सचिवालय थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष सीपी गुप्ता के बयान पर मामला दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपित की पहचान में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है।

Akshay PandeyWed, 01 Dec 2021 09:07 PM (IST)
बिहार विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतलें मिलने से हड़कंप मच गया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : विधानसभा परिसर में मंगलवार को शराब की खाली बोतल और टेट्रा पैक मिलने के मामले में बुधवार को सचिवालय थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष सीपी गुप्ता के बयान पर मामला दर्ज हुआ है। पुलिस आरोपित की पहचान में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि एफएसएल जांच रिपोर्ट का इंतजार है। केस के आइओ छानबीन में जुटे हैं। 

प्राथमिकी में लिखा गया है कि विधानसभा कैंपस में स्टाफ बाइक पार्किंग से दक्षिण कूड़ा रखा था। कूड़े में ही शराब की तीन खाली बोतलें और दो टेट्रा पैक मिले थे। पुलिस ने जब्त कर लिया है। कोर्ट से आदेश लेकर पुलिस अब इसे फोरेंसिक जांच के लिए भेजेगी ताकि पता चल सके कि बोतल कितनी पुरानी है। बोतल पर ङ्क्षफगर ङ्क्षप्रट की भी जांच की जाएगी। सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार को जांचकर्ता बनाया गया है। पुलिस फुटेज के जरिए एक संदिग्ध की पहचान में जुटी है। सूत्रों की मानें तो संदिग्ध सफेद कपड़ा पहने हुए है। विधानसभा जैसे सुरक्षित क्षेत्र में शराब की खाली बोतल मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। पूरे मामले की जांच डीजीपी ने अपने स्तर से की थी और फिर सचिवालय थाने में केस दर्ज हुआ। हालांकि, बुधवार की देर शाम तक पुलिस को कुछ विशेष जानकारी नहीं मिली थी।

बोतलें मिलने पर विपक्ष ने घेरा

गौरतलब है कि बिहार विधान मंडल का शीत कालीन सत्र चल रहा है। दूसरे दिन मंगलवार को परिसर में शराब की खाली बोतलें और टेट्रा पैक मिला था। मामले में विपक्ष ने तूल दे दिया था। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि सरकार खुलेआम शराब बिकवा रही है। मंत्री के इशारे पर बिहार में शराबबंदी कानून तोड़ जा रहा है। अगर नीतीश कुमार से राज्य में व्यवस्था नहीं संभाली जा रही है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.