नवरात्र में पूजा के लिए मिट्टी लाने गए पिता-पुत्र गंगा में डूबे, पटना के पीरदमरिया घाट पर हुआ हादसा

पिता-पुत्र के डूबने का मामला प्रकाश में आया हैl एसडीआरएफ और गोताखोर की टीम खोजबीन में जुटी हैl बताया जा रहा है कि दोनों लोग नवरात्र में अष्‍टमी की पूजा के लिए गंगाजी की मिट्टी लाने गए थे। इसी दौरान हादसा हुआ है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 01:45 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 01:45 PM (IST)
नवरात्र में पूजा के लिए मिट्टी लाने गए पिता-पुत्र गंगा में डूबे, पटना के पीरदमरिया घाट पर हुआ हादसा
पटना सिटी के घाट पर दो लोग डूबे। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। Patna News: नवरात्र और दशहरा की खुशियों के बीच पटना सिटी के एक परिवार पर बड़ा संकट आ गया है। मालसलामी थाना क्षेत्र के पीरदमरिया घाट पर बुधवार को स्नान के दौरान पिता-पुत्र के डूबने का मामला प्रकाश में आया हैl एसडीआरएफ और गोताखोर की टीम खोजबीन में जुटी हैl बताया जा रहा है कि दोनों लोग नवरात्र में अष्‍टमी की पूजा के लिए गंगाजी की मिट्टी लाने गए थे। इसी दौरान हादसा हुआ है। अब तक लापता पिता-पुत्र का कुछ भी पता नहीं चल सका है। हाल के दिनों में पटना सिटी के इलाके में डूबकर मौत की कई घटनाएं हुई हैं। कुछ हफ्ते पहले आई बाढ़ के बाद गंगा का पानी अभी पूरी तरह उतरा नहीं है। थोड़ा आगे बढ़ते ही लोग तुरंत काफी गहराई में चले जा रहे हैं।

बेटे को बचाने में पिता भी आया चपेट में

पुलिस ने डूबने वालों की पहचान सीढ़ी घाट के 40 वर्षीय पिता संजय कुमार चौरसिया और उनके 15 वर्षीय पुत्र क्रिस कुमार के रूप में किया हैl लोगों ने बताया कि अष्टमी पूजा को लेकर पिता और पुत्र गंगा की मिट्टी लाने के लिए गंगा घाट पर गए थे, जहां पुत्र गंगा में स्नान करने लगाl उसी दौरान वह गहरे पानी में डूबने लगा। यह देख पिता उसे बचाने के लिए गंगा नदी में कूद पड़े। गंगा की गहराई से अनजान पिता और पुत्र हादसे का शिकार हो गए। फिलहाल गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम पिता और पुत्र की तलाश में जुटी है l

कंगन घाट पर रविवार को हुआ था हादसा

पटना सिटी में चौक थाना क्षेत्र के कंगन घाट पर रविवार को ऐसा ही हादसा हुआ था। रविवार की सुबह एक छात्र गंगा में डूब गया। 15 दिनों के अंदर कंगन घाट पर ही दो लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। अभी गंगा घाटों पर नहाना खतरनाक बना हुआ है। हादसे का शिकार वैसे लोग हो रहे हैं, जिन्‍हें गहराई का अंदाजा नहीं है, लेकिन नहाने के लिए काफी आगे चले जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी