दिल्ली के मौर्या इंक्लेव ज्‍वेलरी शॉप में डाका डालने वाले पिता-पुत्र सोना के साथ गिरफ्तार

दिल्ली के मौर्या इंक्लेव थाना क्षेत्र में सोने की दुकान से आठ किलों सोना लूटा गया था। घटना 14 जनवरी की है। वारदात में शामिल आठ डकैतों में से छह की गिरफ्तारी हो चुकी थी। आज पटना हाईकोर्ट के पास से बाप-बेटा की गिरफ्तारी हुई।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:25 PM (IST)
दिल्ली के मौर्या इंक्लेव ज्‍वेलरी शॉप में डाका डालने वाले पिता-पुत्र सोना के साथ गिरफ्तार
दिल्‍ली ज्‍वेलरी शॉप लूट कांड के दो आरोपित पटना से गिरफ्तार, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता।  दिल्ली की एक ज्वेलरी दुकान में 14 जनवरी को डकैती डालकर करोड़ों रुपये का सोना उड़ाने वाले गिरोह में शामिल बाप-बेटे को पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित हाईकोर्ट मजार के पास से गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार (21 जनवरी) को दोपहर घेराबंदी कर दोनों को दबोचा। उनकी पहचान झारखंड के साहेबगंज निवासी सुबराती शेख और अब्दुल हकीम के रूप में हुई है। सुबराती अब्दुल का पिता है। तलाशी में लूट के आठ सोने के कंगन बरामद हुए। पूछताछ के बाद दोनों को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर देर शाम लेकर चली गई।

चार करोड़ की ज्‍वेलरी लूटी थी

 थानेदार सुनील सिंह ने कहा, पूछताछ के बाद उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। कोतवाली पुलिस के अनुसार, दिल्ली के मौर्या एनक्लेव थाना क्षेत्र में 14 जनवरी की अलसुबह कार सवार छह-सात अपराधी प्रीतमपुरा स्थित एक ज्वेलरी दुकान पर पहुंचे और पिस्टल के बल पर ज्वेलरी शोरूम के गार्ड विनय शुक्ला को बंधक बना लिया। हथियार के बल पर अपराधियों ने दुकान से चार करोड़ की ज्वेलरी लूट ली। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही थी। 16 जनवरी को दिल्ली पुलिस ने घटना में संलिप्त रहे शंकर, सूरज, सलीम, पिंटू शेख व राहुल सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पता चला कि कुछ सोना अब्दुल की मां के पास है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अब्दुल की मां को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि सुबराती शेख और अब्दुल के पास भी सोना है। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को सुबराती का मोबाइल नंबर मिल गया था। पुलिस उसे लगातार ट्रैक कर रही थी। गुरुवार की सुबह दस बजे इनकी लोकेशन पटना में मिली। दिल्ली पुलिस ने पटना पुलिस को बाप-बेटे का नंबर उपलब्ध कराया। दिल्ली पुलिस पटना के लिए रवाना हुई और पटना पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई। दोपहर दोनों की लोकेशन हाईकोर्ट स्थित मजार के पास मिली। पुलिस इनके पास पहुंच गई। दिल्ली पुलिस ने बताया कि दोनों झारखंड के ही मूल निवासी हैं, लेकिन दिल्ली में रहते हैं। इनके आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।

दिल्ली के मौर्या इंक्लेव थाना क्षेत्र में सोने की दुकान में डकैती मामले में पटना से बाप-बेटे की गिरफ्तारी हुई। उनके पास से चोरी का सोना भी बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस की सूचना पर पटना पुलिस ने गिरफ्तारी की है। बता दें कि दिल्‍ली के उक्‍त ज्‍वेलरी शॉप से 14 जनवरी को आठ किलो सोना लूटा गया था। इसमें आठ अपराधी शामिल थे। छह गिरफ्तार हुए थे। जबकि बाप बेटा कुछ सोना लेकर पटना भागकर आ गए थे। यहां पटना हाईकोर्ट मजार के पास से दोनों बाप-बेटा दबोचे गए। इनके पास से लूट की 8 सोने की चूड़ी बरामद हुई है। करीब 86 ग्राम सोना बरामद हुआ है। दोनों झारखंड के साहबगंज के निवासी हैं।

दिल्ली से इस केस के आइओ और तीन सिपाही पटना आये थे । आज गुरुवार को दोपहर एक बजे गिरफ्तारी हुई । पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने कुछ सोना दिल्ली में ही पत्नी के पास रख दिया था ।

chat bot
आपका साथी