भोजपुर में बकाया मजदूरी मांगना युवक को पड़ा महंगा, खेत मालिक की करतूत जान सिहर जाएंगे आप

Brutal Murder in Ara सोमवार की शाम वह मजदूरी का बकाया पैसा मांगने उनके पास गये थे। पिन्टू साह ने उनकी पिटाई करने के बाद तालाब में डुबोकर हत्या कर दी। इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें इसकी सूचना मिली।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:35 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:35 PM (IST)
भोजपुर में बकाया मजदूरी मांगना युवक को पड़ा महंगा, खेत मालिक की करतूत जान सिहर जाएंगे आप
भोजपुर जिले में युवक की बेरहमी से हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

आरा, जागरण संवाददाता। Bhojpur Crime: भोजपुर जिले के सिकरहटा थाना क्षेत्र के देव गांव में मजदूरी का बकाया पैसा मांगने को लेकर एक मजदूर की पहले पिटाई की गई और फिर पानी में डूबोकर हत्या कर दी गई। बाद में गांव के पोखरा से शव बरामद किया गया। वारदात को लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही। इस दौरान ग्रामीणों ने हत्यारोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। साथ ही मुआवजे के लिए हो-हंगामा भी मचाया। मृतक 35 वर्षीय विनोद रजवार देव गांव निवासी स्व. गया रजवार का पुत्र था।  मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया गया। मृतक के गर्दन व ललाट पर जख्म का निशान पाया गया है। स्वजनों ने मारपीट कर गला दबाने और तालाब में डुबोकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

गांव के ही सब्जी के खेत में मजदूरी करने गया था, पैसे को लेकर था विवाद

इधर, मृतक के भतीजा अमरजीत कुमार ने बताया कि  उसके चाचा विनोद रजवार गांव के ही पिन्टू साह नामक व्यक्ति के खेत में मजदूरी करने गए थे। सोमवार की शाम वह मजदूरी का बकाया पैसा मांगने उनके पास गये थे। पिन्टू साह ने उनकी पिटाई करने के बाद तालाब में डुबोकर  हत्या कर दी। इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें इसकी सूचना मिली। इसके बाद मृतक के स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से शव को पानी से बाहर निकाला। उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी। साथ ही आरोपित को धर दबोचा।

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलेगी मौत की सही वजह

मृतक के भतीजा अमरजीत कुमार ने पिन्टू साह पर मारपीट कर व नदी में डुबोकर हत्या करने एवं लाश को छिपाने का प्रयास किए जाने का आरोप लगाया है। हालांकि, पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। वही मृतक के परिजन के बयान पर पिन्टू साह के खिलाफ स्थानीय थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इधर, पुलिस के अनुसार  युवक की मारपीट कर, गला दबाकर व पानी में डुबोकर हत्या किया जाना प्रतीत होता है। हालांकि ,पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।

पुलिस को रोककर किया हंगामा

दूसरी ओर हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों पुलिस को शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए ले जाने से रोक कर काफी देर हंगामा मचाया। आक्रोशित ग्रामीण मृतक के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। बाद में प्रशासन की ओर से मुआवजा दिए जाने के बाद शव उठ सका। पुलिस इस मामले में खेत मालिक पिंटू को  गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पीरो डीएसपी के अनुसार घटना के मूल में मजदूरी संबंधी बकाए पैसे को.लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है।

chat bot
आपका साथी