दानापुर से सिकंदराबाद जा रही ट्रेन में लगी आग तो बिहार में यात्रियों के स्‍वजन हुए परेशान

दानापुर से सिकंदराबाद जा रही ट्रेन में प्रयागराज छेवकी के पास लगी थी आग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Train Accident दानापुर से सिकंदराबाद जा रही 02788 हमसफर एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेन में शुक्रवार की शाम प्रयागराज छेवकी जंक्‍शन के पास आग लग गई। इस हादसे की खबर मिलते ही बिहार में रेल यात्रियों के स्‍वजन चिंतित हो उठे। आग ट्रेन के एक एसी कोच में लगी थी।

Shubh Narayan PathakSat, 17 Apr 2021 09:15 AM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Fire in Danapur-Secundarabad Hamsafar Express Special: दानापुर से सिकंदराबाद जा रही 02788 हमसफर एक्‍सप्रेस स्‍पेशल ट्रेन में शुक्रवार की शाम प्रयागराज छेवकी जंक्‍शन के पास आग लग गई। इस हादसे की खबर मिलते ही बिहार में रेल यात्रियों के स्‍वजन चिंतित हो उठे। आग ट्रेन के एक एसी कोच में लगी थी। संयोग अच्‍छा रहा कि यह हादसा स्‍टेशन के पास हुआ। इसके चलते ट्रेन को दो घंटे से अधिक देर तक स्‍टेशन पर ही रोकना पड़ा। दानापुर स्‍टेशन से यह ट्रेन सुबह के करीब 11 बजे खुली थी। करीब सवा घंटे की देरी से शाम के 6.40 बजे यह ट्रेन प्रयागजराज छेवकी पहुंच गई थी, लेकिन यहां से ट्रेन पूरे साढ़े तीन घंटे की देरी से रात के 9.00 बजे सिकंदराबाद के लिए रवाना हुई।

घटना में नहीं हुआ कोई हताहत

ट्रेन के एसी कोच में उठी आग की लपटें ज्‍यादा विकराल होतीं, इससे पहले यात्रियों की नजर पड़ गई। स्‍टेशन पर ट्रेन रुकते ही आग पर काबू पा लिया गया। इसके लिए ट्रेन में मौजूद अग्‍न‍िशामक यंत्र की मदद लेनी पड़ी। संयोग अच्‍छा रहा और हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। शुक्रवार की दोपहर दानापुर से चली यह ट्रेन आज शाम साढ़े छह बजे तक सिकंदराबाद पहुंच जाएगी। रेलवे सूत्रों के मुताबिक आग से प्रभावित एसी कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट कर ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया।

दानापुर-सिकंदराबाद एक्‍सप्रेस से अलग है यह ट्रेन

जिस ट्रेन में यह हादसा हुआ, वह 02792 दानापुर-सिकंदराबाद एक्‍सप्रेस से अलग है। 02792 इस रूट की रेगुलर ट्रेन है, जिसे फिलहाल स्‍पेशल नंबर से चलाया जा रहा है। यह ट्रेन दोपहर 12.15 बजे दानापुर से रवाना होती है। शुक्रवार को दानापुर से चली रेगुलर ट्रेन आज रात 9.30 बजे सिकंदराबाद पहुंच जाएगी। यात्रियों की मांग को देखते हुए इसी रूट पर हमसफर स्‍पेशल भी चलाई जा रही है, जो शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गई।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.