शेखपुरा के राजद विधायक विजय सम्राट का बनाया फर्जी फेसबुक आइडी, लोगों से मांग रहे रुपये

साइबर ठग लोगों के साथ पुलिस के लिए भी सिरदर्द बने हुए हैं। ताजा मामला शेखपुरा जिले का है। यहां के राजद विधायक विजय सम्राट के नाम पर फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से पैसे मांगे जा रहे थे। विधायक ने इसकी शिकायत थाने में की है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:45 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:45 AM (IST)
शेखपुरा के राजद विधायक विजय सम्राट का बनाया फर्जी फेसबुक आइडी, लोगों से मांग रहे रुपये
फर्जी फेसबुक का स्‍क्रीन शाट और विधायक विजय सम्राट। फाइल फोटो

शेखपुरा, जागरण संवाददाता। देश भर में साइबर ठगी के प्रमुख केंद्र के रूप में उभर रहे शेखपुरा में अब ठगों ने स्‍थानीय राजद विधायक विजय सम्राट (RJD MLA Vijay Samrat) के नाम पर लोगों को चूना लगाने का काम शुरू किया है। उनके नाम पर फर्जी फेसबुक आइडी (Fake Facebook ID) बना लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं। इसका पता चलने पर विधायक हैरान रह गए।  इस मामले में स्वयं विधायक विजय सम्राट ने पुलिस से शिकायत की है। विधायक की शिकायत पर सक्रिय हुई पुलिस इस नेटवर्क में शामिल लोगों की पहचान में जुट गई है। 

15 से 20 हजार रुपये की डिमांड कर रहा ठग 

शेखपुरा थाना के एसएचओ विनोद राम ने बताया कोई शरारती तत्व विधायक विजय सम्राट का फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से अकाउंट में रुपये मांग रहा है। इसकी तहकीकात की जा रही है। विधायक ने बताया कि साइबर ठग ने उनकी तस्‍वीर लगाकर राजद शेखपुरा नाम से फेसबुक अकाउंट बना लिया है। इसी अकाउंट से मैसेंजर के माध्यम से लोगों से रुपये मांगे जा रहे हैं। बताया कि मेहुंस, गया और मेरे ही मोहल्ले के लोगों को मैसेज भेजकर 15 से 20 हजार रुपये मांगे गए हैं। इसकी जानकारी मिलने पर शेखपुरा थाना को सूचना दी गई। विधायक ने भी स्वयं लोगों से इस तरह की ठगी और ठगों से सावधान रहने की अपील की है तथा ऐसा मैसेज आने पर सूचना देने को कहा है।

नवादा विधायक के फर्जी हस्‍ताक्षर व मुहर का मामला आया था सामने

बता दें कि जनप्रतिनिधियों के नाम पर ठग सक्रिय हैं। बीते दिनों नवादा जिले के हिसुआ की कांग्रेस विधायक नीतू कुमारी (Congress MLA Nitu Kumari) के नकली दस्‍तखत व मुहर से आधार व पैन कार्ड बनाने का मामला सामने आया था। इस बाबत विधायक ने प्राथमिकी दर्ज कराई। इसमें गया जिले के पहाड़पुर निवासी एक युवक को आरोपित किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया। 

chat bot
आपका साथी