पटना में खाजपुरा से आज निकलेगा भगवान शिव का विवाह रथ, कालिदास और प्रेमचंद रंगशाला में होंगे नाटक

Patna News Today बिहार की राजधानी पटना में आज का दिन रंगमंच के प्रेमियों के लिए खास है। आज कालिदास रंगालय और प्रेमचंद रंगशाला में नाटक देखने का मौका मिलेगा। दूसरी तरफ बेली रोड पर खाजपुरा स्थित शिव मंदिर से भगवान शिव के विवाह की झांकी देखने का मौका मिलेगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:29 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:29 AM (IST)
पटना में खाजपुरा से आज निकलेगा भगवान शिव का विवाह रथ, कालिदास और प्रेमचंद रंगशाला में होंगे नाटक
पटना जंक्‍शन स्थित महावीर मंदिर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Patna News Today: बिहार की राजधानी पटना में आज का दिन रंगमंच के प्रेमियों के लिए खास है। आज शहर के दो प्रमुख रंगालय, कालिदास रंगालय और प्रेमचंद रंगशाला में नाटक देखने का मौका मिलेगा। दूसरी तरफ बेली रोड पर खाजपुरा स्थित शिव मंदिर से भगवान शिव के विवाह की झांकी देखने का भी मौका मिलेगा। तीसरे चरण का कोरोना टीकाकरण आरंभ होने के बाद अब मंगलवार से आम लोगों का भी टीकाकरण हो सकेगा। इसमें 60 वर्ष से अधिक या बीमार व्यक्तियों को टीका दिया जाएगा। इसके लिए राजधानी के 16 सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पतालों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है। यहां आप पटना में आज होने वाली प्रमुख हलचलों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमत के विरोध में ऑटो चालक करेंगे प्रदर्शन

पटना का ऑटो चालक संघ डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमत के विरोध में कारगिल चौक पर प्रदर्शन करेगा। संघ ने बुधवार से शहर के हर रूट पर बढ़ा हुआ किराया लेने की घोषणा की है, हालांकि कई रुटों पर ऑटो चालक पहले ही बढ़ा हुआ किराया वसूलने लगे हैं।

आर्ट कॉलेज में छापा कला प्रदर्शनी का कीजिए दीदार 

पटना आर्ट कॉलेज में छह दिवसीय छापा कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। दस छात्र-छात्राओं ने मिलकर इस प्रदर्शनी का आयोजन किया है।

पटना में आज होने वाले अन्‍य प्रमुख आयोजन बोलो जिंदगी वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से धरोहर की सैर कार्यक्रम, अंतरज्योति बालिका विद्यालय, कुम्हरार में, सुबह 7:30 बजे  द् इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से सेमिनार, होटल पनाश में, सुबह 10:30 बजे  मगध महिला कॉलेज में नेशनल साइंस-डे पर कार्यक्रम, कॉलेज परिसर में, दोपहर 12:30 बजे  डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर विरोध-प्रदर्शन, कारगिल चौक पर, दोपहर 1:00 बजे  ड्राविन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनी के क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन, कवि रमण पथ, बोरिंग रोड हाउस नंबर-34, दोपहर 1:00 बजे दैनिक जागरण बागबान क्लब की ओर से साप्ताहिक परिचर्चा, जागरण कार्यालय परिसर में, दोपहर 3:00 बजे  श्रीश्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा-यात्रा अभिनंदन समति द्वारा शिव विवाह रथ की रवानगी, खाजपुरा बेली रोड पिलर नंबर 27 स्थित शिव मंदिर से, दोपहर 3:00 बजे  जननायक नाट्य महोत्सव में नुक्कड़ नाटक मंचन, प्रेमचंद्र रंगालय में, शाम 5:30 बजे  12वें डॉ. चतुर्भुज स्मृति ऐतिहासिक नाट्य महोत्सव के पहले दिन अरावली का शेर नाटक का मंचन, कालिदास रंगालय में, शाम 6:30 बजे

chat bot
आपका साथी