Events in Patna Today: पटना में आज का दिन परीक्षाओं का, मध्‍यमा और एमबीबीएस का एक्‍जाम होगा शुरू

बिहार में संस्‍कृत शिक्षा बोर्ड की मध्‍यमा परीक्षा और राज्‍य के नौ मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस के पहले सत्र की परीक्षा शुरू होगी। पटना साइंस कॉलेज में आज विज्ञान दिवस मनाया जाएगा। यहां आप पटना में आज होने वाले सभी प्रमुख आयोजनों की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:26 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:26 AM (IST)
Events in Patna Today: पटना में आज का दिन परीक्षाओं का, मध्‍यमा और एमबीबीएस का एक्‍जाम होगा शुरू
पटना में आज परीक्षाओं का दिन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Events in Patna Today: बिहार की राजधानी पटना में आज का दिन बेहद गहमागमी भरा रहेगा। आज बिहार में संस्‍कृत शिक्षा बोर्ड की मध्‍यमा परीक्षा और राज्‍य के नौ मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस के पहले सत्र की परीक्षा शुरू होगी। पटना साइंस कॉलेज में आज विज्ञान दिवस मनाया जाएगा। बिहार विधानसभा के बजट सत्र को लेकर शहर का सियासी माहौल भी गर्म रहेगा। यहां आप पटना में आज होने वाले सभी प्रमुख आयोजनों की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

पूरे बिहार में 99 केंद्रों पर मध्‍यमा की परीक्षा

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड की ओर से बुधवार को मध्यमा की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए राज्य भर में 99 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में लगभग 32 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा को लेकर बोर्ड की ओर से भी जिला अधिकारी तथा जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आवश्यक एह‍तियात बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी। पटना में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें पीएन एंग्लो स्कूल, पटना कॉलेजियट स्कूल को भी सेंटर बनाया गया है। वहीं, राज्य के नौ मेडिकल कॉलेजों की पहले सेमेस्टर की भी परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए आर्यभट्ट ज्ञान विवि के परीक्षा भवन में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। पहली बार केंद्रीयकृत रूप से परीक्षा केंद्र बनाया गया है। एकेयू की ओर से परीक्षा की आवश्यक तैयारी भी पूरी कर ली गई है।

पटना साइंस कॉलेज में विज्ञान दिवस का आयोजन

पटना साइंस कॉलेज में विज्ञान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें राज्य के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शामिल होंगे।

पटना में आज होने वाले प्रमुख कार्यक्रम पावर ग्रिड ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा राजभाषा सम्मेलन सह तकनीकी संगोष्ठी का आयोजन, होटल लेमन ट्री में सुबह 10:00 बजे नगर आयुक्त, चयनित एजेंसी और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के बीच एकरारनामा पर हस्ताक्षर एवं कार्यशाला का आयोजन, ज्ञान भवन में सुबह 10:00 बजे राजपूत करणी सेना का स्थापना सह सम्मान कार्यक्रम का आयोजन, रविंद्र भवन में शाम 6:00 बजे

chat bot
आपका साथी