बिहार में सरेशाम तीन की हत्‍या, पुलिस के सामने चाकूओं से गोदा

बिहार में रविवार की शाम हत्‍याओं से दहल गई। मुजफ्फरपुर में एके 47 से पूर्व मेयर व उनके ड्राइवर तथा मोतिहारी में एक छात्र की हत्‍या कर दी गई।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 08:56 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:52 PM (IST)
बिहार में सरेशाम तीन की हत्‍या, पुलिस के सामने चाकूओं से गोदा
बिहार में सरेशाम तीन की हत्‍या, पुलिस के सामने चाकूओं से गोदा
पटना [जागरण टीम]। बिहार में हत्‍याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते शुक्रवार को पटना में पुलिस थाना के पास एक कुख्‍यात की हत्‍या की सनसनी अभी कायम ही है कि मुजफ्फरपुर व मोतिहारी में एक पूर्व मेयर सहित तीन की हत्‍याएं हो गईं। मोतिहारी में शहर के बीचोबीच पुलिस के समाने एक छात्र छोटू कुमार यादव उर्फ अमरेन्द्र कुमार को चाकूओं से गोद दिया गया, लेकिन पुलिस न तो बचाने, न ही हत्‍यारों को पकड़ने आई।
मोतिहारी में इंटर के छात्र को चाकू से गोदा
मोतिहारी में सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए शहर के गांधी चौक पर रविवार को देर शाम स्कूटी सवार दो अपराधियों ने इंटर के एक छात्र को चाकू से गोद दिया। मौके पर मौजूद छात्र के दोस्‍त ने स्‍थानीय लोगों के सहयोग से एक अपराधी को दबोच लिया। छात्र चिल्‍लता रहा, लेकिन घटनास्‍थल के पास मौजूद पुलिसकर्मी छात्र को बचाने नहीं आए। उन्‍होंने अपराधियों को पकड़ने की भी कोशिश नहीं की।
घटना तब हुई, जब अमरेन्द्र अपने दोस्त विकास कुमार के साथ बाइक से बहन के घर मुफस्सिल थाना के कटहां लोकनाथपुर गांव जा रहा था। बाद में उसका दोस्त विकास उसे लेकर शहर के निजी अस्पताल में गया। वहां से रेफर किए जाने के बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मृतक छात्र मुजफ्फरपुर जिला के मोतीपुर थाना क्षेत्र के महवल गांव निवासी उपेंद्र प्रसाद यादव का पुत्र था। मोतीपुर में ही वह इंटर का छात्र था, लेकिन मोतिहारी के बंजरिया स्थित दरोगा टोला में किराए के घर में रहकर कोचिंग करता था।

नगर थाना के पुलिस निरीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में हनुमानगढ़ी निवासी छात्र हर्ष राज को गिरफ्तार किया गया है। वहीं फरार शहर के मिस्कौट निवासी शरीक की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार हत्या के पीछे दो दिन पहले कोचिंग में किसी छात्र के साथ हुआ विवाद है।
मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर व उनके ड्राइवर का डबल मर्डर
मुजफ्फरपुर के फायर ब्रिगेड कार्यालय से आगे पूर्व मेयर समीर कुमार की कार रोककर एके 47 से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई, जिसमें उनकी व उनके ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। पूर्व मेयर शाम करीब साढ़े छह बजे अखाड़ाघाट स्थित अपने होटल से घर जा रहे थे कि इसी दौरान वारदात हो गई।
पूर्व मेयर समीर कुमार इस बार लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे थे। लोजपा से वे भाजपा में गए थे, मगर, इस बार कांग्रेस से चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे थे।
chat bot
आपका साथी